हाॅमर्टन के नन्हें शिशुओं का दीक्षांत समारोह सम्पन्न

0
1642
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी पफरीदाबाद के सैक्टर-21ए स्थित हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल अपने मुख्य द्वार से लेकर ट्रिनटी हाॅल तक पूरी तरह सजा था अपने नन्हें मुन्नों के स्वागत समारोह के लिए। आज उन्हें पास होकर ऊपरी कक्षा में जाने के लिए प्रमाण पत्रा मिला और सभी अभिभावकों ने अपनी तालियों से सभी शिशुओं का मनोबल और उत्साह बढ़ाते हुए प्रसन्नता व्यक्त की। कार्यक्रम का आरंभ दीपशिखा प्रज्ज्वलन के साथ हुआ जिसमें कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती सीमा अग्रवाल के साथ श्री एन.एन. माथुर (रिटायर बिग्रेडियर) स्कूल के प्रबंध निदेशक श्री राजदीप सिंह तथा स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती अर्चना डोगरा ने भी दीप जलाया। माननीय मुख्य अतिथि श्रीमती अग्रवाल प्रधानाचार्या किड्ज कान्वेंट तथा अन्य सभी पधारे अतिथियों का स्वागत किंडरगार्टेन की छात्रा अर्पणा शर्मा ने अपनी मधुर भाषा में इंग्लिश में किया।

जिसके पश्चात् नन्हें मुन्नों ने मधुर संगीतमय स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया। नन्हीं प्रीति ने अपने कविता पाठ से सभी का मन मोह लिया। इस बार इस कार्यक्रम का केन्द्रीय भाव ‘अनेकता में एकता’ है हिन्द की विशेषता पर आधारित था और भारत के लगभग सभी प्रांतों के मुख्य नृत्य और पोषाकों से सम्पूर्ण भारत की कल्पना को मंच पर साकार करने का सपफल प्रयास हुआ।

कार्यक्रम में पधारे अभिभावकों ने हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल के प्रति अपना हार्दिक आभार प्रदर्शित करते हुए अपना सम्पूर्ण सहयोग और समर्थन देने का वादा किया। कार्यक्रमों के अंत में सभी को उपाधियां और विशेष योग्यता वाले शिशुओं को पुरस्कार वितरित किए गए। सभा के अंत में हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती अर्चना डोगरा ने सभी को अपना हार्दिक धन्यवाद देते हुए बच्चों के अथक प्रयासों की प्रशंसा की।

किंडर गार्टेन के ही हरजोत ने सभी को आने के लिए धन्यवाद किया। अंत में स्कूल के प्रबंध निदेशक श्री राजदीप सिंह ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए सभी बच्चों के उत्साह की सराहना की और सभी माता पिता की भावनाओं के लिए सम्मान व्यक्त करते हुए सभी के सुखद भविष्य की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here