बड़ी डील के बाद फिर बन रहा है गोल्फ क्लब का अवैध मैरिज गार्डन : जगदीश भाटिया

0
978
Spread the love
Spread the love
Faridabad News, 13 June 2019 : नगर निगम द्वारा दो बार तोड़े गए अरावली गोल्फ क्लब के अवैध मैरिज गार्डन के दोबारा बनने पर भाजपा नेता जगदीश भाटिया ने आश्चर्य व्यक्त किया है। उन्होंने नगर निगम अधिकारियों की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा है कि अरावली गोल्फ क्लब के ग्राऊंड में अवैध मैरिज गार्डन का फिर से निर्माण आरंभ कर दिया गया है। उन्होंने संदेह जताया कि अवैध मैरिज गार्डन का निर्माण फिर से शुरू करवाने में निगम अधिकाारियों के कोई बड़ी डील हुई है, अन्यथा तो दो बार अवैध मानते हुए तोडऩे के बाद इसका पुननिर्माण किसी भी सूरत में नहीं किया जा सकता।

पंरतु इस मैरिज गार्डन को  पुन: बनाने की अनुमति देने का मामला पूरी तरह से संदिगध है। श्री भाटिया ने प्रेस को जारी बयान में कहा है कि हरियाणा टूरिज्म विभाग एवं स्थानीय गोल्फ क्लब के अधिकारियों से मिलीभगत करके एक प्राईवेट ठेकेदार ने मैरिज गार्डन के लिए  उपरोक्त बेशकीमती जमीन कौडियों के भाव एलॉट करवाई  है। उन्हें इस पूरे कार्य में किसी बड़े घोटाले की बू आ रही है। जमीन एलॉट करवाने वाला ठेकेदार अरावली गोल्फ क्लब में नगर निगम प्रशासन से बिना नक्शा, बिना सीएलयू व बिना सबडिवीजन करवाए अवैध मैरिज गार्डन का निर्माण कर रहा है। इस मैरिज गार्डन के निर्माण हेतु ठेकेदार ने अरावली गोल्फ क्लब में दर्जनों हरे भरे पेड कटवाए हैं। पर्यावरण की धज्जियां उड़ाते हुए हरे भरे मैदान में अवैध रूप से मैरिज गार्डन बनाया जा रहा है। पंरतु प्रशासन ने अपनी ओर से आंखें बंद की हुई हैं। नगर निगम ने भी इस मैरिज गार्डन को पूरी तरह से अवैध माना है, इसलिए ठेकेदार को नोटिस जारी कर वहां दो बार तोडफ़ोड़ की जा चुकी है। परंतु अब निगम प्रशासन ने भी इस अवैध मैरिज गार्डन की ओर से अपनी आंखें बंद कर ली हैं। उन्हें जानकारी मिली है कि इस मैरिज गार्डन के निर्माण को लेकर ठेकेदार व निगम अधिकारियों के बीच कोई बड़ी डील हुई है। इस डील के बाद अवैध मैरिज गार्डन धड़ल्ले से बनना शुरू हो गया है। श्री भाटिया ने कहा कि नगर निगम के अधिकारी अपने आचरण की वजह से पूरे राज्य में बदनाम हैं। इससे पहले सीएलयू प्रकरण में भी अधिकारियों पर कथित रूप से लाखों रुपए की उगाही करने के आरोप लग चुके हैं। ऐसे आरोपों के चलते नगर निगम अधिकारियों की मुख्यमंत्री के सामने फजीहत हो चुकी है। नगर निगम प्रशासन की वजह से भाजपा की स्वच्छ सरकार की जनता के बीच बदनामी हो रही है।

श्री भाटिया ने नगर निगम आयुक्त अनीता यादव से अपील की है कि अरावली गोल्फ क्लब के अवैध मैरिज गार्डन को पूरी तरह से तोडक़र वहां फिर से हरे भरे पेड लगवाए जाएं। ताकि शहर का पर्यावरण दूषित ना हो पाए। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी मांग करते हैं कि गोल्फ क्लब के मैरिज गार्डन को जमीन आवंटन की विजिलेंस जांच करवाई जाए और उसमें जो भी दोषी पाया जाए, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करवाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here