भगवान का अवतार धर्म, शक्ति को दृढ़ करने के लिए होता है : महाराज

0
530
Faridabad News, 02 Jan 2019 : सैक्टर 9 कोठी न 182-183 में पिछले 5 दिनो से चल रही श्रीमद भागवत कथा में रोजाना श्रृद्धालुओं की भीड़ बढती जा रही है यह कहना है श्रीमद भागवत कथा के आयोजक पवन बजाज, सलोचना बजाज एवं समस्त बजाज परिवार का। बजाज परिवार के सदस्यो ने बताया कि इस श्रीमद भागवत कथा का सैकडो लोग लाभ उठा रहे है वह रोजाना श्रीमद भागवत था सुन कर अपने आपको कृतार्थ कर रहे है। बजाज  परिवार ने बताया कि इस श्रीमद भागवत कथा में बजाज परिवार के बच्चो, बड़ो ने विभिन्न झाकियों में विभिन्न तरह की भूमिका अदा कर सबका मन मोहा जिसे सभी ने पसंद किया।
इस अवसर पर झाकियों में कृष्णा अवतार व वासुदेव अवतार, राम लक्ष्मण भारत शत्रुधन अवतार का किरण परिवार के सदस्यों ने निभाया जिसे सभी ने पंसद किया।
श्रीमद भागवत कथा के छठे दिन प्रसिद्ध संत श्री महामंडलेश्वर श्री कृष्णा स्वामी जी महाराज ने अपने प्रवचनो में कहा कि भगवान का अवतार धर्म, भक्ति को दृढ करने के लिए होता है। भगवान अवतार लेकर एक कार्य करते है। ब्रहाम्ण साधुे, गौ देवता, संत प्रकृति की रक्षा करते है। गोकुल लीला में पूतना, वृणावर्त, कामासुर, सकटासुर का वध करते हैं एवं वृन्दावन लीलाओ में गोचारण, मारवन चोरी मनोविनोद लीलाये करते है। वंशीवर पर बंशी बजाना एवं चीर हरण करना गोवर्धन धारण, दान मांगने की लीला करते है तो गोविंद के गौलोक में महारास में प्रवेश मिल जाता है। जीवात्मा को कथा में कृष्ण की कथनी की कथा का श्रवण मिलता है। सभी कथा श्रवण करते है ये कथा है। सिद्धांति है जिसे कथा कहने वाले ही प्रतिवादित करते है। आज गिरिराज पूजन महोत्सव मनााया गया कल 3 जनवरी को रूक्मिणी विवाह बरात यात्रा का मंचन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here