दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ में आयोजित जीटीएसई परीक्षा में लड़कियों ने लिया बढ़चढ़ कर भाग

0
1731
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 07 Oct 2018 : दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ में जी टी एस ई (जीनीयस टेलेंट सर्च एग्ज़ाम) प्रतियोगिता का अयोजन किया गया। जिसमें एन सी आर एवं फरीदाबाद शहर के 4264 विद्यार्थियों ने अपनी शैक्षणिक प्रतिभा का हुनर आजमाया। दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता में लड़कियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया…, कुल प्रतियोगितयों में से 2629 लड़कियां थी। लड़कियों का इस तरह शिक्षा के क्षेत्र में बढ़चढ़ कर भाग लेना, जहां एक ओर सरकार की बेटी बचाओ…, बेटी पढ़ाओ नीति को सार्थक करता नजर आता है…, वहीं दूसरी ओर इस बात को और भी पुख़्ता करता है, कि लड़कियाँ कहीं ज्यादा लड़कों के मुकाबले अपने भविष्य को लेकर सजग हैं। दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ द्वारा आयोजित इस स्कॉलरशिप प्रतियोगिता में लड़कियों के लिए विशेष स्कॉलर शिप का प्रावधान रखा गया है।

इस अवसर पर स्कूल के प्रो.वाइस चेयर मैन श्री एस.पी.लाल ने सभी प्रतियोगियों को अपनी शुभकामनाएं दी एवं विद्यार्थियों का उत्साहवद्र्धन किया।

स्कूल की प्रधानाध्यापिका डॉ. आरती अनिल लावंद ने जी टी एस इ के संदर्भ में बताया…, दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़…, फरीदाबाद जिले के सभी बच्चों को अपनी प्रतिभा साबित करने का एक समान मंच प्रदान करता है…, जहाँ बच्चे अपनी प्रतिभा को साबित कर…, बेहतर शिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। गौरतलब है कि…., पिछले कई वर्षों से दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ इस परीक्षा का आयोजन करवाता आ रहा है…, लगातार हर वर्ष में इस परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। मात्र एक क्लॉस (दसवीं कक्षा) के विद्यार्थियों का इतनी बढ़ी संख्या में एक शैक्षणिक प्रतियोगिता में भाग लेना ना सिर्फ दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता को सफल बनाता है…, बल्कि विद्यार्थियों के बीच में इसकी महत्ता को भी साबित करता है। वहीं स्कूल की हेड मिस्ट्रेस नीलम सांधा ने बताया कि कहीं न कहीं यह प्रतियोगिता विद्यार्थियों को दसवीं की बोडऱ् परीक्षा से पहले उनकी तैयारी का मूल्यांकन करने का भी अवसर प्रदान करती है…, जिससे बच्चे अपनी अपनी बोर्ड परीक्षा के प्रति भी सजग हो जाते हैं…, बेहतर नतीजे प्रदान करते हैं।

विद्यार्थियों के साथ आए अभिभावकों के लिए भी विद्यालय द्वारा बैठने के लिए विशेष व्यवस्था का अयोजन किया गया। परीक्षा के नतीजें आने वाली 16 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here