देश में फरीदाबाद के गणेश महोत्सव ने अलग पहचान बनाई : राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल

0
81

Faridabad News, 04 Sep 2019 : उड़ीसा के महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने कहा कि देश में फरीदाबाद के गणेश महोत्सव ने अलग पहचान बनाई है। श्राप और वरदान भारतवर्ष की पुरानी परंपरा रही है।

महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल बुधवार को फरीदाबाद के सैक्टर-17 में हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मन्त्री श्री विपुल गोयल द्वारा आयोजित गणेश महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व में भारत की राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक उत्थान में बेहतर कार्य करके अलग से पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि गणेश जी मा पार्वती की उबटन की उपज थी। शिव शंकर भगवान ने गुस्से में आकर गणेश जी सिर धङ से अलग कर दिया था, परन्तु मा पार्वती की कृपा से पुनः उसे यथावत करने का काम किया। जिससे गणेश जी शिव शंकर भगवान के सबसे चहेते बने।

महामहिम राज्यपाल प्रो गणेशी लाल ने कहा कि देश की सीमाओ पर भारत माता की रक्षा करने वाले देश भक्त सैनिक भी गणेशी जी के रूप मा भारती की रक्षा करते हैं।

उन्होंने गणेश महोत्सव में उपस्थित बच्चों से आह्वान किया कि वे घर से स्कूल व अन्य जरूरी कार्य के लिए जाने पहले आशीर्वाद ले तो उन्हें सौ फीसदी सफलता मिलेगी । उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र भाई मोदी जी भी अपने जन्मदिन पर सबसे पहले उनकी माता जी से देश की रक्षा बिना भेदभाव के करने का आशीर्वाद लेते हैं।

महामहिम राज्यपाल प्रो गणेशी लाल ने गणेश महोत्सव के आयोजन पर उद्योग एवं वाणिज्य मन्त्री विपुल गोयल को बधाई और शुभकामनाएं भी दी।

हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मन्त्री श्री विपुल गोयल ने गणेश महोत्सव में आए हुए सभी मेहमानों का हार्दिक स्वागत किया।उन्होंने सभी मेहमानों का शाल ओढा कर तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया ।

गणेश महोत्सव में हरियाणा पीडब्लूडी बीएण्ड आर मिनिस्टर राव नरबीर सिंह , भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जे पी दलाल सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here