फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड ने विश्व ब्रेल दिवस पर ब्रेल फ्रेंडली उत्पादों को पेश किया

0
1843
Spread the love
Spread the love
New Delhi News, 05 Jan 2019 : फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड (एफसीएल) ने विश्व ब्रेल दिवस पर भारतीय पुरुष नेत्रहीन क्रिकेट टीम के कप्तान अजय कुमार रेड्डी के साथ अपने बॉडी वॉश ब्रांड थिंकस्किन के लिए ब्रेल के अनुकूल पैकिंग पेश की। साबुन जितनी कीमत वाला थिंकस्किन आजकल के मिजाज का बॉडी वॉश ब्रांड है, जिसका लक्ष्य ग्राहकों को साबुन के इस्तेमाल से अपग्रेड कर बॉडी वॉश के प्रयोग तक ले जाना है। ब्रेल पैकिंग की पेशकश एफएमसीजी 2.0 उद्योग की नुमाइंगदगी करने तथा ग्राहकों का अनुभव बेहतर बनाने के कंपनी के विचार के अनुरूप है।
साबुनों को चुनौती देने वाला थिंकस्किन नहाने के ट्रेंडी उत्पाद जैसे विदेशी बॉडी वॉश बेहद किफायती दाम पर उतारकर नहाने के तौर-तरीके को प्रभावित कर रहा है। ब्रेल के अनुकूल थिंकस्किन की बोतलें एफसीएल के नए जमाने के एफएमसीजी 2.0 नजरिये का परिणाम हैं और सतर्कता के साथ उन्हें ऐसे डिजाइन किया गया है कि नेत्रहीन आसानी से उन्हें उठा सकते हैं और पहचान सकते हैं। नई रेंज एक विशेष अभियान के जरिये उतारी गई है, जिसमें भारत की पुरुष नेत्रहीन क्रिकेट टीम के कप्तान अजय कुमार रेड्डी स्पर्श की अनुभूति का महत्व बताते हैं। स्पर्श की अनुभूति का प्रयोग हर कोई विभिन्न उद्देश्यों के लिए करता है, लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं, जो पूरी तरह इसी अनुभूति पर निर्भर हैं और यही अभियान का मुख्य विचार है।
अनूठी पैकिंग उतारने के बारे में फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड की मैनेजिंग डायरेक्टर अश्नी बियानी कहती हैं, एफएमसीजी 2.0 कंपनी के रूप में हम अनूठे उत्पाद उतारते हैं, जो हमारे उपभोक्ताओं का जीवन आसान बनाते हैं। ब्रेल पैकिंग दृष्टिबाधित लोगों को रोजमर्रा के जीवन में मदद करने की दिशा में छोटा सा कदम है। ब्रांड के रूप में थिंकस्किन उपभोक्ताओं को साबुन की ही कीमत पर बॉडी वॉश का इस्तेमाल शुरू करने की क्षमता देता है। हम जल्द ही उत्पाद और पैकिंग में ऐसा अनूठापन लाएंगे, जो पहले कभी नहीं देखा गया होगा और जो उपभोक्ताओं के अनुभव को नए स्तर पर ले जाएगा।
फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड के हेड – होम एवं पर्सनल केयर केशव बियानी कहते हैं, तकनीकी प्रगति से हमें अपने मुख्य उत्पादों के साथ ही नहीं बल्कि पैकिंग के साथ भी प्रयोग करने का मौका मिल जाता है। ब्रेल अनुकूल उत्पाद तो केवल शुरुआत भर हैं। आने वाले महीनों में उपभोक्ताओं को ऐसे उत्पाद मिलेंगे, जो बाजार में अभी मौजूद उत्पादों से एकदम अनूठे तरीके से अलग होंगे।
इस समावेशी नजरिये के साथ एफसीएल जल्द ही मसालों, सॉस तथा होम केयर उत्पादों जैसी दूसरी श्रेणियों में भी ब्रेल के अनुकूल उत्पाद उतारेगी। दृष्टिबाधित लोगों के लिए तैयार किए गए ब्रेल पैकिंग वाले बॉडी वॉश देश भर में बिग बाजार, बिग बाजार जेननेक्स्ट, नीलगिरीज, हेरिटेज और ईजीडे स्टोरों में उपलब्ध होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here