स्व. चौ. जगदीश आर्य की पुण्यतिथि पर लगया गया निशुल्क स्वास्थय जांच शिविर

0
996

Faridabad News/ Sunny Dutta : आर्य समाज की फरीदाबाद में सबसे पहले अलख जगाने वाले स्व.चौ.जगदीश आर्य की पुण्यतिथि पर शिव दुर्गा विहार लक्कड़पुर के आई ब्लॉक स्थित मिशन मोदी अगेन पीएम 2019 के हरियाणा प्रभारी प्रेम कृष्ण आर्य पप्पी के कार्यालय पर निशुल्क स्वास्थय जांच शिविर लगाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक एवं पूर्व मुख्य संसदीय सचिव श्रीमति सीमा त्रिखा उपस्थित थी। जबकि अन्य अतिथिगणों में वरिष्ठ भाजपा नेता मुकेश तोमर, पार्षद दीपक चौधरी, संदीप चपराना, कृष भड़ाना, डब्बू भड़ाना, सतपाल भाटी, विकास चौधरी, सुन्दर नागर मौजूद थे। स्वास्थय जांच शिविर का उदघाटन विधायक सीमा त्रिखा व अन्य अतिथिगणों ने फीता काटकर किया। इसके उपरांत सभी ने स्व.चौ.जगदीश आर्य की प्रतिमा पर श्रृद्वासुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस मौके पर श्रीमति सीमा त्रिखा ने कहा कि स्व.जगदीश आर्य ने आर्य समाज के सिद्वांतों और उपदेशों को लोगों के घर घर तक पहुंचाया ताकि लोग धर्म के रास्ते पर चलकर समाज का उद्वार कर सकें। उन्होनें कहा कि जगदीश आर्य शराफत और ईमानदारी की मिसाल थे। उन्होनें कभी किसी से द्वेष नही किया और ना ही कभी झूठ बोला।

श्रीमति त्रिखा ने कहा कि कि मनुष्य की सभी समस्याओं का समाधान आर्य समाज के नियमों में छुपा है। इस अवसर पर प्रेमकृष्ण आर्य(पप्पी) ने कहा कि उनके पिता उनके लिए गुरू और भगवान दोनों थे जिन्होंने आर्य समाज के सिद्वांतों और उपदेशों को लोगों के घर घर तक पहुंचाया ताकि लोग धर्म के रास्ते पर चलकर समाज का उद्वार कर सकें। इस मौके पर आर्टेमिस हॉस्पिटल की कुशल विशेषज्ञ की टीम के द्वारा लगभग 880 लोगों की बीपी, मधुमेह, कैंसर, मैमोग्राफी, हृदय रोग, एवं नेत्र रोग, नाक कान गला का निशुल्क चेकअप किया और मौके पर ही लोगों को निशुल्क दवाई भी वितरित की गई। इस अवसर पर जरूरतमंद लोगों को विधायक सीमा त्रिखा ने चश्मे में दिए। कार्यक्रम के अंत में प्रेम कृष्ण आर्य पप्पी ने अतिथियों और डाक्टरों की टीम को शॉल देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर सुन्दर नागर, सुभाष नागर, राजकुमार आर्य बिटटू, दिनेश भड़ाना, गुरूजी, योगेश भड़ाना, दीपक भड़ाना, तारा जोशी, प्रवेश मलिक, संदीप कौर, रवि सोनी, सुमित रावत, सहिल नंबरदार, सतेन्द्र राजपूत, ओमप्रकाश, घूरन झा, डी.एस राणा, संजय मास्टर जी, कवित चौधरी, नारायाण वर्मा, राहुल राणा, जमील मुल्ला जी, माहिर अली, अनिल महाजन, अन्नू महाजन, ऊषा प्रधान, रजत जयसवाल, जयवीर सिंह व विनोद नौटियाल उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here