शैल लुब्रिकेंट्स द्वारा नि:शुल्क नेत्र परीक्षण कैंप का आयोजन किया

0
938

Faridabad News, 05 April 2019 : तैयार लुब्रिकेंट्स के वैश्विक बाज़ार की अग्रणी कंपनी शैल लुब्रिकेंट्स इंडिया हमेशा से ही स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़़ाने में अग्रणी रही है जिसका पूरे देश में लोगों के जीवन पर सकारात्मक असर पड़ता है। अपनी प्रतिबद्धता के अंतर्गत कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरू, चेन्नई, अंबाला और जयपुर में ट्रांसपोर्ट नगर समेत पूरे देश के विभिन्न केंद्रों पर ट्रक चालकों, मैकेनिक्स और अन्य संबंधित ट्रांसपोर्ट कर्मचारियों के लिए नि:शुल्क नेत्र परीक्षण कैंपों का आयोजन करना शुरू किया। ऐसे कैंपों के आयोजन का विचार आंखों की अज्ञात बीमारियों और इलाज न मिलने के कारण बड़े पैमाने पर होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए आया है।

फरवरी में शुरू किए गए इन कैंप के माध्यम से शैल इस वर्ष अब तक 13,000 से अधिक नेत्र परीक्षण करा चुकी है और 9,000 नि:शुल्क चश्मों का वितरण कर चुकी है। गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्यसेवा की कमी के कारण ट्रक चालकों जैसे लगातार यात्रा पर रहने वाले लोग बहुत कम ही अपनी सेहत को प्राथमिकता दे पाते हैं। इसका पता इस तथ्य से ही चलता है कि चश्मे प्राप्त करने वाले आधे से अधिक लोगों को अपनी दृष्टि संबंधी समस्या के बारे में पता ही नहीं था या फिर लगातार यात्रा पर रहने के कारण वे अपनी आंखों की जांच नहीं करा पाते थे।

श्रीमती मानसी त्रिपाठी, कंट्री हेड, शैल लुब्रिकेंट्स, इंडिया ने कहा, शैल लुब्रिकेंट्स में हम अपने सभी मूल्यवान साझेदारों को बेहतर और सुरक्षित ऑन रोड समाधान मुहैया कराने के प्रति प्रतिबद्ध हैं। यह नेत्र परीक्षण कैंप पिछले वर्ष शुरू किए गए हमारे राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान का दूसरा हिस्सा है। हमें गर्व है कि 2018 में हमने 31,000 जीवन को छुआ और 2019 में बड़े पैमाने पर लोगों तक यह मदद पहुंचाने की उम्मीद कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here