विशाल यज्ञ के साथ प्रारम्भ हुआ आशा ज्योति विद्यापीठ का चौथा सत्र

0
28

Faridabad News, 01 April 2019 : आशा ज्योति विद्यापीठ का चौथा सत्र आज विशाल यज्ञ के साथ प्रारभ्भ हुआ, इस मौके पर विद्यालय के चैयरमेन सत्यवीर डागर सहित सभी बच्चों व स्टाफ ने अग्नि देवता के सामने यह शपथ ली कि वह स्कूल में आने वाले प्रत्येक बच्चे के सर्वांगणी विकास के लिए पूरी तरह से समर्पित रहेगें। उल्ललेखनीय है कि सेक्टर 65 वाईपास पर शहूपूरा स्थित आशा ज्योति विद्यापीठ जहां सभी अत्याधुनिक सुविधाओ से युक्त दस एकड में फैला विद्यालय है वहीं इस स्कूल का नया सत्र हर साल यज्ञ के साथ शुरु होता है।

यज्ञ के बाद उपस्थित बच्चों, अभिभावकों व स्टाफ को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के चैयरमेन सत्यवीर डागर ने कहा कि पिछले चार सलों में जिस प्रकार से परिणाम स्कूल के आए हैं और जो लोगों का रुझान इस स्कूल की तरफ बढा है वह उनकी सोच व फैसले के लिए एक मील का पत्थर साबित हुआ है,उनके अनुसार उनकी एक सोच है कि बच्चों को आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ संस्कार व मानवता की शिक्षा भी मिले और आशा ज्योति विद्यापीठ उसी तरफ अग्रसार है। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय में उन्होने हर वह सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया है जो कि आज एक सुशिक्षिकत बच्चे के लिए जरुरी है। उन्होंने अपने स्कूल के स्टाफ को इस बात के लिए भी बधाईदी कि स्कूल को सीबीएसई ने अब 12 तक मान्यता दे दी है उन्होंने कहा कि यह स्कूल के स्टाफ की कडी मेहनत का ही परिणाम है।

इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए स्कूल की प्राचार्या श्रीमती इंदू अग्रवाल ने कहा कि आशा ज्योति विद्यापीठ एकमात्र ऐसा शिक्षण संस्थान है जो कि बच्चों को हर प्रकार की शिक्षा उपलब्ध कराता है, उन्होंने कहा कि इस स्कूल के नए सत्र का यज्ञ से शुरु करने का फैसला ही इस कारण से लिया गया है कि यहां पर आने वाला हर छात्र पाश्चात्य संस्कृति सीखे पर अपनी भारतीय संस्कृति को न भूले। उन्होंने अभिभावकों को विश्वास दिलाया कि उन्होंने उन पर विश्वास किया है तथा वह उनके विश्वास पर पूरा खरा उतरेंगीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here