बेगुसराय में गंगा-स्नान को दौरान भगदड़, चार की मौत

0
519

Begusarai news :  सिमरिया गंगा धाम में आज शनिवार को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर था। इस मौके पर हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र गंगा नदी में डुबकी लगाई, लेकिन अचानक किसी बात पर अफवाह के कारण हुई भगदड़ में चार लोगों की मौत हो गई है।
दरअसल, बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर से पहले कुंभ का भी आयोजन किया गया था और आज गंगा स्नान के दौरान काफी ज्यादा भीड़ थी। जानकारी के मुताबिक अचानक मची भगदड़ की वजह से भीड़ में दबकर चार श्रद्धालुओं की मौत हो गई है।

सिमरिया गंगा धाम में अचानक हुई इस अप्रिय घटना में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना मिली है। राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच कर घायलों की मदद कर रहे हैं।

बताया जाता है कि कार्तिक पूर्णिमा की खास पौराणिक मान्यता के कारण गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी थी और आशंका जताई जा रही है कि श्रद्धालुओं का संख्या के हिसाब से प्रशासनिक स्तर पर भी पर्याप्त इंतजाम नहीं थे।

बताया जाता है कि व्यापक इंतजाम नहीं होने की वजह से भगदड़ हुई चार मौतों में 2 बुजुर्ग महिलाएं शामिल हैं। चश्मदीदों के मुताबिक पुलिस की लचर व्यवस्था के चलते ही इतना बड़ा हादसा हो गया। फिलहाल, राहत और बचाव कार्य जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here