तीसरी बार पूरन सिंह बघेल बने पाल बघेल सभा फरीदाबाद के प्रधान

0
3037
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : एनआईटी की जवाहर कालोनी में पाल बघेल चौपाल पर आयोजित बैठक में तीसरी बार पूरन सिंह बघेल को पाल बघेल सभा का सर्वसम्मति से प्रधान चुना गया। वहीं उमराव सिंह बघेल को सचिव तो शिवध्यान सिंह पाल को कैशियर न्युक्त किया गया है। इस बैठक में फरीदाबाद के समाज ने ही नही बल्कि होडल, पलवल, नूंह और गुरूग्राम की चौबीसी ने भी हिस्सा लिया।

बघेल समाज के लिये समर्पित, ईमानदार और समाजहित में काम करने वाले पूरन सिंह बघेल को सर्वप्रथम 2012 में पाल बघेल सभा फरीदाबाद का प्रधान चुना गया था जिसके बाद उनके अच्छे कार्यो की सक्रियता को देखते हुए समाज ने उन्हें दूसरी बार 2015 में भी बिना किसी विरोध के सर्वसम्मति से प्रधान घोषित किया गया और अब तीसरी बार भी पूरन सिंह बघेल को पाल बघेल सभा फरीदाबाद का प्रधान बनाया है। बता दें कि एनआईटी जवाहर कालोनी में पाल बघेल चौपाल पर फरीदाबाद, पलवल, होडल, नूंह और गुरूग्राम की चौबीसी से करीब ढाई सौ बघेल समाज के लोग पहुंचे थे जिन्होंने काफी देर सोच विचार करने के बाद पूरन सिंह बघेल को तीसरी बार समाज की जिम्मेदारी सोंपी।
पूरनङ्क्षसह बघेल ने तीसरी बार पाल बघेल सभा प्रधान बनने पर सभी समाजिक लोगों का धन्यवाद किया और कहा कि उनको जो समाज की जिम्मेदारी सोंपी गई है इसे वह कर्तव्य निष्ठा और ईमानदारी से निभायेंगे।

उन्होंने कहा कि उनका समाज प्रतिबर्ष कम से कम 51 जोडों का सामूहिक विवाह करवाता है जिससे समाज में फैल रही दहेजप्रथा और बेफिजूली खर्चे जैसी कुरूति को रोकने के लिये एक संदेश जाता है इस समाजिक कार्य को वह आगे भी जारी रखेंगे। साथ ही उन्होंने समाज के युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि युवा समाजिक गतिविधयों में अपनी हिस्सेदारी रखें और शिक्षा के साथ – साथ संस्कृति को भी साथ लेकर चलें।

इस बैठक के दौरान किशन सिंह बघेल पूर्व प्रधान, दयाराम पूर्व प्रधान, महेन्द्र सिंह पूर्व प्रधान, धर्मवीर, हरीमोहन, जसवंत, सांवलिया, कमल, डालचंद, रूपसिंह, करमचंद, रामप्रसाद, भूपसिंह, और प्रकाश सहित सैंकडों बघेल समाज के लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here