श्री शिव महापुराण कथा के शुभारंभ के मौके पर विशाल कलश यात्रा का आयोजन

0
365

Faridabad News : श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट द्वारा शुक्रवार से शुरू भव्य श्री शिव महापुराण कथा के शुभारंभ के मौके पर आज विशाल कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें 151 महिलाओं ने अपने सिर पर सजे हुए कलश के साथ पूरे शहर में महाशिवपुराण कथा का अलख जगाया। यह कथा आगामी 21 जनवरी को आयोजित भव्य भंडारे के साथ संपन्न होगी।

श्री शिव महापुराण कथा के लिए कलश यात्रा का शुभारंभ पूर्वी चावला कॉलोनी स्थित श्री देव गुरु मंदिर से वृंदावन से पधारे परम संत कृष्णा स्वामी जी महाराज तथा आदरणीय गुरु जी श्री महावीर प्रसाद कंसल जी के नेतृत्व में शुरू हुई तथा चावला कॉलोनी गुरुद्वारा मुख्य बाजार महाराजा अग्रसेन चौक होते हुए अग्रवाल धर्मशाला जो कि महाशिवपुराण का कथा स्थल है पर पहुंची। इस मौके पर जहां कलश यात्रा में पीली साड़ी पहने 151 कलशधारी महिलाएं भक्ति से भावविभोर लोकगीते गाते हुए कथा स्थल पर पहुंची। वही कलश यात्रा में उपस्थित सैकड़ों झंडे भव्य बग्गी, दरबार तथा फरीदाबाद के माने हुए बैंड बाजे पूरे वातावरण को भक्ति में बनाए हुए थे। इस कलश यात्रा के पश्चात अग्रवाल धर्मशाला में विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया। श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट के प्रधान सुनील मित्तल ने बताया कि उनका यह आयोजन 21 जनवरी तक चलेगा तथा रोजाना दोपहर 2:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक कथा पाठ किया जाएगा।

श्री मित्तल के अनुसार श्री देव गुरु बृहस्पति सेवा ट्रस्ट हर साल इस तरह का भव्य आयोजन करता है। इसी कड़ी में इस वर्ष यह आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जल्द ही श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट चावला कॉलोनी के मुख्य बाजार में निशुल्क डिस्पेंसरी शुरू करने जा रहा है जिसके लिए ट्रस्ट ने जमीन खरीद ली है और जल्द ही उस पर भवन निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा। श्री मित्तल के अनुसार इस कथा के दौरान शहर के सभी भक्त प्रेमी उपस्थित रहेंगे। उनके अनुसार इस कथा में रोजाना सुंदर सुंदर झांकियां लोगों के आकर्षण का केंद्र रहेंगी। संस्था के महामंत्री बनवारीलाल गुप्ता के अनुसार उनका अनुमान है कि जिस प्रकार से आज की कलश यात्रा में हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया, उसको देखते हुए कथा में रोजाना हजारों कथा प्रेमियों का आशीर्वाद ट्रस्ट को मिलेगा। इस मौके पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी तथा शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे जबकि श्री राधे मित्र मंडल ने अपने कार्यालय पर निकाली गई कलश यात्रा का जोरदार स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here