ट्रेनिंग ऑन सेलिंग तकनीक फॉर हायर रिजल्ट पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

0
1188
Spread the love
Spread the love
Faridabad News, 25 Dec 2018 : नेटवर्किंग और अपने उत्पाद की जानकारी बिक्री की सफलता तथा स्पर्धा में आगे रहने के लिये हमारी सबसे बड़ी सहायक है और हमें अपनी बिक्री को बेहतर बनाने के लिये अपने उत्पाद की संरचना, मांग तथा इसकी आवश्यकता के साथ-साथ इसकी गुणवत्ता तथा नेटवर्किंग पर ध्यान देना होगा।
यहां टैक्रोलॉजी एंड पर्सनैल्टी डेवलपमैंट सैंटर द्वारा ट्रेनिंग ऑन सेलिंग तकनीक फॉर हायर रिजल्ट पर आयोजित एक विशेष प्रशिक्षण शिविर में अपने विचार व्यक्त करते हुए टैप डीसी के फाउंडर चेयरमैन जे पी मल्होत्रा ने कहा कि एक सफल सेल्ज प्रोफैशनल्स को उच्च स्तरीय परिणाम के लिये तकनीक, नेटवर्किंग और अपने प्रोडक्ट की जानकारी पर ध्यान देना चाहिए।
ग्लोबल बिजनेस सोल्यूशन के प्रबंध निदेशक सुभाष जगोटा ने अपनी प्रेजैन्टेशन में नेगोसिएशन, बिक्री से संबंधित कारकों, सेल्ज़ एग्जीक्यूटिव के लिये विशेष कार्यों की जानकारी दी। श्री जगोटा नेे कहा कि आपका व्यक्तित्व तथा प्रेजैन्टेशन बिक्री के बेहतरीन रिजल्ट प्राप्त करने के लिये काफी उपयोगी हैं और हमें यह बात उपभोक्ता तक पहुंचानी है कि हम औरों से किस प्रकार अलग हैं।
अपोलो हैल्थ केयर की सुश्री दीक्षा सेठी ने कहा कि बिक्री के लक्ष्यों में रिलेशनशिप की काफी उपयोगिता है और धैर्य तथा विश्वास से सही दिशा में कदम बढ़ाए जा सकते हैं।
टैप डीसी की सीईओ सुश्री चारू स्मिता ने प्रशिक्षण शिविर में कम्युनिकेशन तथा दक्षता के विस्तार संबंधी कई तथ्यों की जानकारी दी गई। सुश्री चारू स्मिता ने कहा कि बिक्री को यदि साकारात्मक परिणामों तक पहुंचाना है तो हमें एक बेहतरीन सिस्टम तैयार करना होगा।
श्री मल्होत्रा ने नेटवर्किंग स्किल की आवश्यकता पर बल देते अपनी प्रेजैन्टेशन में कहा कि हमें अपनी वोकैबिलरी को बेहतर बनाना होगा, साकारात्मक शब्दों के साथ कार्य करना होगा और नेटवर्किंग टैक्रनीक के उपयोग के साथ-साथ सुनने के गुणों को अपनाना होगा। आपने कहा कि जब हम एक अच्छा श्रोता बनते हैं तो सीखने और साकारात्मक सोच में बढ़ौतरी होती है। आपने आई कान्टैक्ट को मेनटेन करने, सेल्ज प्रोफैशन के लिये पाजीटिव ब्हेवियर को भी आवश्यक करार दिया।
चार घंटे प्रति सप्ताह आयोजित इस १६ घंटे के ट्रेनिंग प्रोग्राम में सैक्योरिको इलैक्ट्रोनिक्स, सांई पैकेजिंग, एन ई रबड़ मिल, भारतीय बाल्वज, जीनियस अपैरल्स, एस जी इंडस्ट्री, एल आर फूड, परफैक्ट ब्रैड, विंग आटोमोबाईल, जैबरो एडवरटाईजिंग, रिंकू रबड़, इम्पीरियल आटो, डीएवी इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमैंट, रिकॉन लर्निंग, इंडो आटो टैक, एचजीआई आटोमोटिव, इंडिया फोर्ज, ड्राप स्टैम्पिंग, जेबीएम आटो, कारगो पीपल, डी-डेवलेपमैंट सहित कई औद्योगिक संस्थानों के प्रतिनिधियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट्स के साथ-साथ बिजनेस एक्सीलैंस थ्रू एफेक्टिव लीडरशिप की पुस्तक भी प्रदान की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here