डीएवी शताब्दी कॉलेज में रसायन विज्ञान पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

0
768
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 29 July 2019 : डीएवी शताब्दी कॉलेज, फरीदाबाद में विज्ञान विभाग व राष्ट्रीय चेतना शक्ति मंच, फरीदाबाद द्वारा Lithium The precious Metal विषय पर एक दिवसीय कार्यषाला का आयोजन किया गया। कर्याषाला में श्रीमती अर्चना षर्मा (विषेषज्ञ रसायन विज्ञान) व डा. सत्यदेव गुप्ता ( शिक्षाविद व आर्यसमाजी) ने छात्रों से कार्यषाला के विषय पर रोचक जानकारियाँ सांझी की।

श्रीमती अर्चना शर्मा ने कहा कि Lithium एक बहुत कीमती पदार्थ है। यह प्रकृति की सबसे हल्की धातु है और सबसे कम घनत्व वाला ठोस पदार्थ है इसी कारण इसे चाकू से आसानी से काटा जा सकता है डॉ. सत्यदेव गुप्ता ने छात्रों को किताबी ज्ञान के साथ साथ सभी विषयों की रिसर्च से जुड़ी जानकारी भी अर्जित करने की प्रेरणा दी।

इस अवसर पर राष्ट्रीय चेतना षाक्ति मंच, के नवनिर्वाचित प्रधान व कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सतीष आहूजा ने कहा कि रसायन विज्ञान हमारे जीवन के मूल से जुड़ा था। विज्ञान के छात्रों को नई तकनीकों के प्रति जागरूक करने के उददेष्य से ही कॉलेज में समय समय पर इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया कार्यक्रम में विज्ञाजाता रहा है।

कार्यक्रम में विज्ञान विभाग के 100 छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम की संयोजिका डा. अंकुर अग्रवाल (विभागध्यक्ष) व कार्यकारी सचिव कुमारी प्रिया गर्ग रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here