खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने डिपुओं का निरीक्षण कर दिए दिशा निर्देश

0
884
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 02 April 2020 : उपायुक्त यशपाल ने विश्व महामारी कोरोना वायरस कोविड-19 के मद्देनजर जिला में लोगों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए जिला के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे आपातकाल में लोगों को खाद्य पदार्थों की बेहतर तरीके से सप्लाई करना सुनिश्चित करें। जिला में कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे, इसके लिए जिस विभाग को जो भी जिम्मेदारी दी गई है, उसे यथाशिघ्र पूरा करना सुनिश्चित करें। जिला में ऐसे परिवारों को चिन्हित अवश्य करें जो कि दिहाङी, मजदूरी करके अपना जीवन व्यापन कर रहे हैं और वे लाक डाउन के मद्देनजर खाने से वंचित ना रहे। इसके लिए प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर गम्भीरता से कार्य करना सुनिश्चित करें। जिला में जहां भी ऐसे परिवारों की जानकारी मिलती है, उन परिवारों को आन रिकार्ड करें तथा उनके पास नियमित रूप से खाने के पैकेट तथा राशन भिजवाना सुनिश्चित हो।
उन्होंने ने कहा कि जिला में बीपीएल परिवार तथा अन्य ऐसे परिवार जिन्हें खाद्य आपूर्ति विभाग की तरफ से सहायता के तौर पर अनाज व अन्य खाद्य सामग्री सस्ती दरों पर उपलब्ध करवाई जाती है , उन परिवारों को यथाशिघ्र राशन देना करवाना भी सुनिश्चित करें।

एसडीएम त्रिलोक चंद ने बताया कि बल्लभगढ़ उपमंडल के सभी डिपुओं पर अप्रैल मास का राशन पहुंचा दिया गया है। उन्होंने खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार राशन तुरंत वितरित करने के आदेश भी दे दिए हैं।

उपायुक्त यशपाल के दिशा-निर्देशों अनुसार बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोक चंद के मार्ग दर्शन में जिला खादय एवम आपूति नियंत्रक केके गोयल ने सहायक खादय एवम आपूर्ति अधिकारी जितेंद्र मित्तल के साथ स्थानीय डिपुओं की जांच की। दोनों अधिकारियों ने अपनी टीम के साथ आदर्श नगर, सुभाष कॉलोनी, व ऊँचा गांव के दर्जन भर डिपुओं का निरीक्षण किया। जिनमे प्रमुख रूप से ऊँचा गांव के रंजीत, पहलाद, महेंद्र सिंह, आदर्श नगर के आशा शर्मा, राजेश, अमित कुमार, उदय सिंह आदि के डिपुओं की प्रमुख रूप से जांचा गया । जांच के बाद गोयल ने डिपु धारकों को निर्देश दिए कि वे सभी बीपीएल, एएवाई तथा ओपीएच /BPL/AAY /OPH कार्ड धारकों को राशन फ्री दिया जाएगा। किसी भी कार्ड धारक से अप्रैल 2020 के राशन के लिए डिपू होल्डर कोई पैसा नही लेगा। साथ ही राशन वितरित करते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार का राशन कार्ड धारकों को अपने तय डिपू से ही राशन मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here