करोना वायरस को रोकने के लिए सरकार द्वारा दिए आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करें : पुलिस आयुक्त

0
876
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 19 March 2020 : पुलिस आयुक्त महोदय ने आज अपने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ-साथ आमजनों से अपील की हैं कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और उससे बचने के लिए हर उस उपाय को अपनाएं जिसमें आपकी सुरक्षा जुड़ी हैं। उन्होनें कहा कि साबुन से बार बार अपने हाथों को जरूर धोए और अपने स्थानों को फिनाइल व बिलीचिंग पाउडर से जरूर साफ़ सफाई करे।

श्रीमान के.के. राव ने जिले के सभी पुलिस अधिकारियों के कार्यालयो, सभी थानों, पुलिस चौकियों और क्राइम ब्रांचों व पुलिस लाइन के सभी कार्यालयों को तुरंत प्रभाव से सेनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं।

थाने व चौकियों मे आने वाले शिकायत कर्ता से तक़रीबन एक मीटर तक की दूरी जरूर बनाए रखे। हाथ मिलाने की बजाए से नमस्ते या जयहिन्द करे।

उन्होनें कहा कि रिसेप्शन पर सेनीटाइजर की बोतल को जरूर रखे खुद भी इस्तेमाल करें। और बाहर से आने वाले लोगों को भी सैनिटाइजर इस्तेमाल करने के लिए कहें। करोना वायरस मुंह, नाक, आंखों के रास्ते से शरीर मे प्रवेश करता है। ड्यूटी के दौरान बीमार व्यक्तियों से संपर्क करते समय सावधानी बरतें।

पब्लिक डीलिंग के दौरान मास्क लगाएं। यदि किसी कर्मचारी को तेज बुखार, जुखाम और खांसी की शिकायत हो तो उसका नजदीकी सरकारी हॉस्पिटल में चेकअप कराएं। कोरोना वायरस की शिकायत/संशय होने पर, सरकारी अस्पताल बादशाह खान के सीएमओ कार्यालय में स्थित कंट्रोल रूम के नंबर 0129 – 24156 23 पर कॉल करें। यह नंबर 24 घंटे सेवा में उन्होनें आमजनों से भी अपील की है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए जो उपाय वह खुद और उनके पुलिस कर्मी अपना रहे हैं, को वह भी अपना सकते हैं। इससे वह स्वंय भी सुरक्षित रहेंगें और अपने परिवार के सदस्यों को भी सुरक्षित रख सकेंगें। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र व प्रदेश की सरकार हर संभव प्रयास कर रहीं हैं।

कोरोना वायरस की शिकायत/संशय/ लक्षण पाए जाने पर, सरकारी अस्पताल बादशाह खान के सीएमओ कार्यालय में स्थित, कंट्रोल रूम के नंबर 0129-24156 23 पर कॉल करें। यह नंबर 24 घंटे सेवा में उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here