लॉकडाउन में लोगों को फिट रहने के लिए पुणे के एफआईटीटीआर कर रहा है प्रेरित

0
1185
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 30 April 2020 : लॉकडाउन के कारण देशभर के जिम और फिटनेस सेंटर बंद हैं। कोविड-19 के हालात में सुधार अभी नहीं दिख रहा है, आशंका है कि यह लॉकआउट कुछ और समय तक जारी रहेगा। चूंकि, लोग घरों में कैद हैं और इस वजह से शारीरिक गतिविधियां सीमित हैं, ऐसे में उनके लिए फिट रहना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है। ऐसे समय में लोगों की मदद करने के लिए और उन्हें फिट लाइफस्टाइल अपनाने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से पुणे के ऑनलाइन फिटनेस प्लेटफॉर्म एफआईटीटीआर बहुप्रतीक्षित ट्रांसफॉर्मेशन चैलेंज (टीसी) के 10वें संस्करण के साथ लौट रहा है।

टीसी 10 की शुरुआत 1 मई को होगा और यह 12 सप्ताह की ऑनलाइन चुनौती है जिसे कंपनी के फिटनेस ऐप (जिसे एफआईटीटीआर या फिटर भी कहा जाता है) पर होस्ट किया जाएगा। इस चैलेंज के लिए रजिस्ट्रेशन फ्री है और 18 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति इसमें भाग ले सकता है, फिर चाहे वह कहीं भी हो।

टीसी 10 के बारे में बात करते हुए संस्थापक जितेंद्र चौकसे ने कहा, “पूरी दुनिया कोविड-19 महामारी के रूप में एक बड़ी चुनौती का सामना कर रही है। ऐसे समय में सकारात्मक और प्रेरित रहना महत्वपूर्ण है। यह ट्रांसफॉर्मेशन चैलेंज 10 का उद्देश्य भी यही हैः लोग इस चुनौती में भाग लेने के लिए प्रेरित हो और इसका अधिकतम लाभ उठाएं। हम सब इसमें एक साथ हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि हम अपने स्वास्थ्य और फिटनेस में निवेश कर सकते हैं।

ट्रांसफॉर्मेशन चैलेंज एफआईटीटीआर के लोकाचार का प्रतिनिधित्व करता है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि कोई भी व्यक्ति फिट हो सकता है, बशर्ते उसकी मानसिकता उसके लिए तैयार हो। एफआईटीटीआर ऐप स्वस्थ और फिट रहने के लिए आवश्यक सभी टूल्स मुफ्त में प्रदान करता है। इसके अलावा एफआईटीटीआर कोच हर दिन मुफ्त ऑनलाइन लाइव सेशन आयोजित कर रहे हैं और लोगों को इस समय में फिट रहने में मदद कर रहे हैं। ”

फिट होने के अवसर के अलावा एफआईटीटीआर ने टीसी 10 के प्रतिभागियों के लिए डील और अधिक मीठी कर दी है। सिर्फ 1 विजेता के बजाय, इस बार 5 विजेता होंगे और प्रत्येक विजेता घर पर 1 लाख रुपए नगद लेकर जाएगा।

ट्रांसफॉर्मेशन चैलेंज 9 के विजेता मेल्विन पवार ने टॉप पुरस्कार के रूप में नई हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 जीती थी। उनका कहना है, “यह हमेशा से मेरा सपना रहा है कि मेरा वजन कम हो और सौंदर्य के लिहाज से मेरा शरीर अच्छा दिख सके। जब टीसी 9 की घोषणा हुई थी, मुझे पता था कि यह मेरे सपने को हासिल करने का सुनहरा अवसर है। चुनौती के वे 12 सप्ताह अविश्वसनीय थे। मुझे कम्युनिटी से बहुत समर्थन मिला और इसने मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया।”

जनवरी 2016 में एफआईटीटीआर की स्थापना सॉफ्टवेयर इंजीनियर जितेंद्र चौकसे ने की थी, जिन्होंने 12 घंटे / दिन की आईटी नौकरी करते हुए खुद में बदलाव लाया था। आज एफआईटीटीआर 850,000 से अधिक सदस्यों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन फिटनेस कम्युनिटी है। एफआईटीटीआर शुरू से ही लाभदायक रहा है और इसने $13 मिलियन अमेरिकी डॉलर का संचयी राजस्व हासिल किया है।

कंपनी हाल ही में तब खबरों में आई थी जब उसने घोषणा की थी कि यह भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में स्टार्टअप्स को तेजी से आगे बढ़ने में मदद करने वाले सर्ज का हिस्सा है। इस व्यवस्था के तहत एफआईटीटीआर ने प्री-सीरीज़ ए निवेश के रूप में $2 मिलियन जुटाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here