25 विदेशी थिएटर शो करने वाली पहली अभिनेत्री बानी शीतल अंतानी

0
665

Mumbai News, 08 May 2019 : शीतल अंतानी 12 साल की थीं जब उन्होंने नाटकों में अभिनय करना शुरू किया, वो एक गायिका भी है और उन्होंने अधिकांश गुजराती एल्बमों में भी गाना गाया है। एक सिफारिश के माध्यम से, शीतल को थिएटर में भूमिकाओं के साथ-साथ “सुंदर लाल सपना वडा” और “रंगीला राजा” जैसे टीवी शोज में अपनी कला का प्रदर्शन करने का मौका मिला। उन्होंने एक गुजराती फिल्म भी की ,जिसका नाम तरसी ममता हैं । उन्होंने “मुंबई नी कामनी मुंबई मा समानी” और “बावरी” जैसे नाटकों में कई छे अलग-अलग किरदार निभाए।

गुजरात में थिएटर ,थिएटर आर्टिस्ट ,ड्रामा ,कला को बहुत सम्मान दिआ जाता हैं, और इसके लिए बड़े पैमाने पर अवार्ड शोज भी किये जाते है । शीतल ने कई गुजराती नाटक के लिए सर्वश्रेष्ठ सह – अभिनेत्री का पुरस्कार जीता जैसे- “जेनी पासे पैसा चे, एने तो भाई जलसा छे”, “जो बका परानवु तो पाडे” और “वर लागी थोडी पान जमी गयी जोड़ी”| उन्होंने “खिचड़ी” फेम अभिनेता राजीव महेता के साथ भी काम किया है।

वह अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, दुबई, लंदन जैसे २५ देशों में ड्रामा शोज करने के लिए जा चुकी है , नाटक के नाम “मुंबई नी कमानी मुंबई मा समानी”, “वार लागी तोड़ी जमी गमी जोड़ी” है | इन देशों में गुजराती समुदाय ने इन शोज को बहुत पसंद किया ,और थिएटर हाउसफुल था। विदेशी नाटकों में अभिनेता बैकस्टेज पर सेट डिज़ाइन, कपड़े, इस्त्री आदि का काम भी किया करते हैं ताकि एक पारिवारिक बना रहे, जिस पर शीतल ने कहा, क्योंकि हम भी बैकस्टेज काम करते थे और बैठे-बैठे एक्टर्स को नाटक के बंधन में बांधते थे। तो वही शीतल को थिएटर नाटकों में उत्कृष्ट हास्य कलाकार होने की प्रतिष्ठा प्राप्त है। अभी फिल्हाल वो स्टार भारत के शो मुस्कान में बुआ की भूमिका में नज़र आ रही है, इसके अल्हवा उन्होंने एक बॉलीवुड फिल्म भी साइन की है, लेकिन अभी तक ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं की गयी |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here