यातायात के नए नियमों के तहत फरीदाबाद पुलिस ने चलाया जागरूक अभियान

0
23

Faridabad News, 13 Sep 2019 : माननीय पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री मनोज यादव के आदेश अनुसार एवं श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री केके राव के निर्देश पर फरीदाबाद जिले में यातायात नियमों के प्रति चालकों को जागरूक करने का अभियान चलाया गया है।

अभियान के पहले दिन डीसीपी ट्रेफिक, एस एच ओ ट्रैफिक, ट्रैफिक ZO, एवं अन्य ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने रोड सेफ्टी ऑर्गेनाइजेशन कमेटी एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर यातायात के नए नियमों से संबंधित चालकों को जागरूक किया है।

जागरूक अभियान में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों को रोककर चालान करने की बजाय उनको हरियाणा मोटर अधिनियम 2019 के बारे में बताया जा रहा है।

ताकि वाहन चालक ऐसी गलतियों को दोबारा से ना दोहराए। जागरूक अभियान के तहत ट्रैफिक पुलिसकर्मी एवं अन्य सामाजिक संस्थाएं ने फ्लेक्स बोर्ड, पेपर, सोशल मीडिया, रैली, इत्यादि के माध्यम से वाहन चालको को जागरूक कर रहे हैं।
जागरूकता के लिए कॉलेज के छात्र और अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों को सड़कों पर ट्रैफिक चेक करते समय उल्लंघनकर्ताओं को शिक्षित करने में पुलिस की सहायता करने के लिए स्वैच्छिक आधार पर शामिल भी किया गया है।

पुलिस आयुक्त श्रीमान केके राव ने कहा कि हालांकि संशोधित अधिनियम के तहत नए प्रावधानों के बारे में काफी संख्या में लोग जागरूक भी हैं, फिर भी हमारा उद्देश्य फरीदाबाद में प्रत्येक वाहन चालक को कवर कर उन्हें नए मोटर वाहन अधिनियम के तहत नियमों के बदलाव बारे जागरूक करना है जोकि निश्चित रूप से वाहन चालकों को सभी प्रकार से अधिक सुरक्षा प्रदान करता है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आज अभियान का पहला दिन था यह अभियान दिनांक 15 सितंबर तक चलाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here