फरीदाबाद पुलिस ने आप्रेशन दुर्गा अभियान के तहत महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति किया जागरूक

0
1001
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : फरीदाबाद पुलिस ने दिन में स्कुल-कालेजों व शाम के समय महिला कार्यरत कम्पनियों व सोसायटी कॉलोनियों में जाकर आप्रेशन दुर्गा अभियान के तहत महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति किया जागरूक।

श्रीमान पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लों के दिशा निर्देश पर सभी डी.सी.पी, ए.सी.पी, ए.सी.पी क्राईम अगेस्ट वुमैन, सभी थाना प्रभारी, सभी चोकी इन्चार्ज ने फरीदाबाद के स्कूल, काॅलेज, संस्थान, कंपनियों में जाकर महिलाओं को जागरूक किया।

आप को बताते चले कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए सुरक्षा अभियान व आपरेशन दुर्गा चलाया हुआ है। जिसके तहत दिनांक 22.01.18 को सभी थाना प्रबन्धक ने अपने क्षेत्राधिकार सरकारी व गैरसरकारी स्कूल-कालेज,शिक्षणसंस्थान एवं कंपनियों में जाकर प्रिंसिपल/संस्थापक/मैनेजर के साथ मिटिंग कर वहा मौजूद महिलाओं एवं बच्चों को महिला विरुद्ध अपराध के बारे में बताया।

अभियान के तहत ए.सी.पी श्रीमती पूजा डाबला क्राईम अगेस्ट वुमैन, श्री सविता महिला थाना प्रभारी व अंन्य थाना प्रंबंधक ने आज शहर के विभिन्न स्कूलों एवं शिक्षण संस्थानों में में जाकर सभी महिला कर्मचारियों को जागरूक किया, ताकि महिलाएं व छात्राएं निरूसंकोच किसी भी स्थान पर आ जा सके।

ए.सी.पी पूजा ने बताया कि महिलाओं व छात्राओं को साइबर अपराधो के खिलाफ भी आगाह किया गया है व इस अभियान के तहत घर और आफिस के बहार होने वाली इव टीजिंग के बारे में महिलाओं को जागरूक किया गया व महिला हैल्पलाइन 1091, कन्ट्रोल रूम वटस एप्प नं0 9999150000, एफ.आइ.आर.एप्प, व हाल ही में लाॅच किए गए एस.एस.एफए एप्प (सेफ एडं सिक्योर फरीदाबाद) के बारे में बताया तथा उनसे कहा कि महिला पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर है और जब भी आपको पुलिस सहायता की जरूरत पड़े, तो महिला हैल्पलाइन 1091 पर संपर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here