बेरोजगार बहनों को रोजगार देकर आत्मनिर्भर बनाया

0
315

New Delhi News, 06 Aug 2020 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ महाभियान को सफल बनाने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए इन्द्रप्रस्थ संजीवनी ने आज नारायणा विहार में कोरोना-काल में काम से हटा दी गई ‘घर में काम करनेवाली आया’ को सिलाई मशीन का तोहफा दिया।

इससे कोरोना-काल में बेरोजगार हो चुकी आया को आजीविका चलाने में मदद मिलेगी। इस बारे में संस्था के अध्यक्ष डॉ. संजीव अरोड़ा ‘गंगापुत्रÓ ने कहा कि अनलॉक-3 फेज में भी लोग कामवाली आया को अपने घरों में काम करने नहीं दे रहे हैं और इनके पास कोई दूसरा काम भी नहीं है। ऐसे में हमने इन्हें सिलाई मशीन देने का फैसला किया, ताकि इनके राशन-पानी का इंतजाम हो सके।

सिलाई मशीन वितरण की उपयोगिता के बारे में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम ने कहा कि लॉकडाउन से लेकर अब तक संस्था निरंतर लोगों की मदद कर रही है। इससे पिछले कार्यक्रम में संस्था ने जरूरतमंद लोगों को रोजगार किट देकर आत्मनिर्भर बनाने का काम किया था और अब कामवाली आया को सिलाई मशीन देकर आत्मनिर्भर बनाने का काम किया है। इस कदम से सचमुच आत्मनिर्भर भारत अभियान को गति मिली है।

कार्यक्रम में जयप्रकाश जी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का सपना था अंत्योदय। ऐसे कार्यक्रम से समाज में हाशिये पर खड़े लोगों की सच्ची मदद हो पाएगी। इस कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम, भाजपा नेता विजय जौली, उत्तरी दिल्ली निगम के महापौर जय प्रकाश, स्थायी समिति के अध्यक्ष छैल बिहारी गोस्वामी, कालका जी मंदिर की माता सुधा भारद्वाज, विभा गिरी, महामंडलेश्वर मार्तंड पुरी जी समेत कई महामंडलेश्वर मौजूद थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में महासचिव रश्मि मल्होत्रा, सागर सेन, संजीव गुप्ता आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here