सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों को कराया गया वृद्धाश्रम का शैक्षिक दौरा

0
1707
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों को आज डबुआ कालोनी स्थित वृद्धाश्रम के दौरे पर ले जाया गया। इस शैक्षिक दौरे का उद्देश्य बच्चों में बुजुर्गो के प्रति आदर और कर्तव्य भाव को विकसित करना था जो आज के समय में अपना अस्तित्व खोते जा रहे हैं।

हम मॉडर्न शिक्षा तो ग्रहण कर रहे हैं परन्तु अपने सांस्कृतिक व नैतिक मूल्यों को भूलते जा रहे हैं। हम सब को घर में रहने वाले बुजुर्गो का सम्मान करना चाहिए और थोड़ा समय उन्हें अवश्य देना चाहिए क्योकि उन्हीं के अथक परिश्रम से हम समाज में सम्मान पूर्वक जीवन यापन करते है। विद्यार्थियों ने वृद्धाश्रम जाकर सभी बुजुर्गो से आदरपूर्वक बात की तथा उन्हें प्रसन्न रखने के लिए विविध प्रकार के खेल भी उनके साथ खेले।

सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य प्रबंधक एवं सीनियर एडवोकेट धर्मपाल भड़ाना व मुख्य निर्देशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता श्री सत्येंद्र भड़ाना तथा स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती मधु पाण्डेय ने वृद्धाश्रम के सभी सदस्यों से सप्रेम भेट की एवं सभी से बातचीत की और सभी के विषय में जाना। उन्होंने वृद्धाश्रम के सभी सदस्यों के अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना की। सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल की तरफ से वृद्धाश्रम को 2 कूलर, 30 बैड शीट 11000 रूपये का चैक व उपहार दिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here