डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में गांधी जयंती के अवसर पर ई-कोलाज और ई-क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

0
1385
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 03 Oct 2020 : मोहनदास करमचंद गांधी जो राष्ट्रपिता हैं और अहिंसा और सत्य के प्रणेता हैं, उनके जन्म जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को डीएवीआईएम में, एक्सट्रैकरिकुलर एक्टिविटी डिपार्टमेंट ने एक इंट्रा कॉलेज ई-कोलाज प्रतियोगिता का आयोजन किया। कोलाज मेकिंग का विषय बापू का जीवन और स्वतंत्रता के लिए उनका संघर्ष था। यह दिन बड़े उत्साह के साथ मनाया गया क्योंकि स्नातक के छात्रों के साथ-साथ स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों ने गांधीजी के जीवन पर आधारित सुंदर कोलाज तैयार किए। डॉ. पारुल नेगी के नेतृत्व में टीम के सदस्यों ने कोलाज के महत्व के बारे में प्रतिभागियों को जानकारी दी, जिसमें पत्रिका और समाचार पत्रों की कतरनों के साथ-साथ ऑनलाइन तस्वीरों का उपयोग करके कलाकृति शामिल थी। निर्णय के मानदंड रचनात्मकता, सौंदर्यशास्त्र, सामग्री उपयुक्तता के साथ-साथ प्रतिभागियों द्वारा कवर की गई घटनाओं पर आधारित थे। श्रीमती रीमा नंगिया, डॉ.मीरा अरोरा और डॉ. अंजलि आहूजा द्वारा सभी रचनात्मक कोलाज का निर्णय किया गया।

ई-कोलाज प्रतियोगिता में, प्रथम स्थान सुश्री गीता रानी (MCA, 5th sem) द्वारा प्राप्त किया गया, दूसरी विजेता सुश्री पूजा वर्मा (Bsc Hns CS, 3rd Sem) रही, और स्वीटी भाटी (MCA, 5th Sem) द्वारा तीसरा स्थान हासिल किया गया । सभी विजेताओं को सांस्कृतिक विभाग द्वारा ई-प्रमाण पत्र जारी किए गए।
डीएवीआईएम एनएसएस टीम ने एक ई-क्विज प्रतियोगिता आयोजित की, जिसमें पर देश भर में 1102 छात्रों ने भाग लिया, जिसमें से ई-प्रश्नोत्तरी में 60% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को ई-प्रमाण पत्र जारी किए गए।

डॉ. संजीव शर्मा, प्रिंसिपल डायरेक्टर, डीएवीआईएम, ने डॉ. पारुल नेगी (संयोजक, एक्सट्रैक्यूरिक डिपार्टमेंट) और टीम के सदस्यों – डॉ. रश्मि भार्गव, डॉ. शोभा भाटिया, सुश्री पूनम सिंह, सुश्री रितु गौतम और सुश्री कनिका दुग्गल के साथ ही कार्यक्रम के विजेता को उल्लेखनीय प्रयासों के लिए बधाई दी । डॉ। शर्मा ने ई-क्विज प्रतियोगिता के समन्वयक श्री सचिन नरूला और मीडिया समर्थन के लिए डॉ. हेमा गुलाटी के साथ-साथ सोशल मीडिया समर्थन के लिए श्री हरीश रावत के प्रयासों की भी प्रशंसा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here