स्पेशल बच्चों संग दीवाली मनाने फरीदाबाद पहुंचे हिसार के DSP राजेश चेची

0
1387
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 05 Nov 2018 : दीवाली खुशियों का त्यौहार है और इन खुशियों का हक़ हर उन इंसान को है जिसने इस दुनिया में जन्म लिया है। ये विचार हिसार के डीएसपी राजेश चेची का जिन्होंने सोमवार फरीदाबाद के बाल भवन में स्पेशल बच्चों के लिए आयोजित किया गया दीवाली मिलन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लेते हुए व्यक्त किया। युवा समाजसेवी एवं भाजपा नेता साहिल नम्बरदार द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में बॉडी बिल्डिंग के अंतर्राष्ट्रीय कोच सुभाष भड़ाना, गायिका प्रियंका नागर, सिंगर संदीप गुर्जर, डाक्टर अभिषेक कसाना, डाक्टर हरवीर भाटी ख़ास रूप से मौजूद थे।

उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए डीएसपी राजेश चेची ने कहा कि उसी भगवान् ने उन्हें भी पैदा किया है जिसने हमें, उन्हें भी तीज त्योहारों होली दीवाली पर खुशियां मनाने का उतना हक़ है जितना हमें इसलिए ऐसे त्योहारों पर हमें इन लोगों को याद रखना चाहिए और अपनी खुशियां इनके साथ बांटनी चाहिए । उन्होंने कहा कि गरीबों और जरूरतमंदों में खुशियां बांटनी चाहिए। इस मौके पर सुभाष भड़ाना ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अगर कोई दिव्यांग किसी खेल में आगे बढ़ना चाहता है और उसकी खेलों में रूचि है तो वो उस दिव्यांग बच्चे की हर तरह की निःशुल्क साहायता करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने पहला ऐसा कार्यक्रम देखा है जहाँ ऐसे बच्चों संग दीवाली मनाई जा रही है।

इस मौके पर गायिका प्रियंका नागर और संदीप गुर्जर ने कार्यक्रम में मौजूद बच्चों का हौसला बढ़ाया। प्रियंका नागर ने कहा कि इंसान चाह ले तो कुछ भी कर सकता है इसलिए इंसान को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए।

मालुम हो कि भाजपा नेता साहिल नम्बरदार ने दीवाली के अवसर पर शहर के स्पेशल बच्चों के लिए इस कार्यक्रम को आयोजित किया था। कार्यक्रम में जिले के मंद बुद्धि बच्चों संग दीवाली की खुशियां बाँटी गईं। कार्यक्रम के आयोजक साहिल नम्बरदार ने बताया कि हमेशा अपने त्यौहार जरूरतमंदों को ख़ुशी बिखेर कर मनाते हैं और इससे उन्हें अपार ख़ुशी मिलती है।
उन्होंने कहा कि खुशियां बांटने से और बढ़ती हैं और जरूरतमंद की मदद करना सबसे बड़ा पूण्य का काम है । उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों से वो होली और दीवाली इन्ही बच्चों संग मनाते हैं। इस मौके पर युवा समाजसेवी अर्जुन गौड़ ने सभी बच्चों का हौसला बढ़ाया और उन्हें पुरस्कृत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here