ड्रूम ने ‘ई़-कॉमर्स’ से एक कदम आगे बढ़ते हुए ‘सी-कॉमर्स’ की पेशकश की, घर पर टेस्ट ड्राइव की शुरुआत

0
851
Spread the love
Spread the love

New Delhi, 22 May 2020 : कोविड-19 के जारी प्रकोप का मुकाबला करने के लिए, हाल ही में ड्रूम ने अपनी नई सी-कॉमर्स सेवाएं पेश की। पूरे भारत में लॉन्च होने के बाद, ये सेवाएं इस बेहद संचारी वायरस से समुदाय की रक्षा के लिए बनाए गए सामाजिक दूरी के दिशा निर्देशों को बनाए रखते हुए ड्रूम को कॉन्टेक्टलेस रहने में मदद करेंगी। इस कोशिश में, ड्रूम ग्राहकों को अपने व्यापक उपकरण ड्रूम डिस्कवरी, ओबीवी, ड्रूम हिस्ट्री और इको निरीक्षण के ज़रिये ऑनलाइन ही वाहन पर गहन रिसर्च करने की सुविधा देता है। इसके बाद डोरस्टेप टेस्ट ड्राइव और होम डिलीवरी या फ़िर डोरस्टेप पर वाहन सर्टिफ़िकेशन सहित घर या ऑफ़िस की सहूलियत से बिक्री की जा सकती है। इसके अलावा, ड्रूम पूर्ण ऑनलाइन भुगतान विधियों और स्वचालित आरसी पंजीकरण, आरसी हस्तांतरण और लेन-देन करने की भी तैयारी कर रहा है।

इस नई पहल के तहत, ड्रूम को पहले ही विभिन्न शहरों और हज़ारों डीलरों और व्यक्तिगत विक्रेताओं से लिस्टेड जीएमवी में 10,000 करोड़ रुपये कीमत की 1.25 लाख से ज़्यादा नई लिस्टिंग मिल चुकी है।

3.5 लाख+ ऑटो डीलरों के साथ ड्रूम भारत के 1000+ शहरों में मौजूद है (भारत का सबसे बड़ा हाइपर-लोकल मार्केटप्लेस)। ड्रूम के वर्तमान में 45 मिलियन+ मासिक विज़िटर्स हैं।

ड्रूम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, संदीप अग्रवाल ने कहा, “ड्रूम ने 6 साल और हजारों करोड़ों रुपये का निवेश करके 100 साल पुराने यूज़्ड ऑटोमोबाइल क्लासीफाइड श्रेणी को संपूर्ण ऑनलाइन ई-कॉमर्स लेन—देन वर्ग में बदला है। इस बीच, हमने न केवल कई तरह के प्लेटफ़ॉर्म, प्रौद्योगिकियों और उपभोक्ता अनुभवों का निर्माण किया, बल्कि 5 लाख से ज़्यादा वाहनों और लगभग इतनी ही संख्या में ऋण, बीमा, मरम्मत, निरीक्षण, आदि की बिक्री की है और यह 100% ऑनलाइन तरीके से किया गया है। कोविड-19 महामारी की वजह से उपभोक्ता भावनाओं में अटल परिवर्तन आया है। हमारी हाई-क्वालिटी और पूरी तरह से ऑनलाइन और कॉन्टेक्टलेस सेवाओं से हमें उपभोक्ता की ज़रूरतों को पूरा करते हुए इस प्रतिमान बदलाव को भुनाने की सुविधा मिलेगी।”

हाल ही में ड्रूम ने संक्रमण फैलने से रोकने और अपने ग्राहकों को सुरक्षित रखने के लिए कई नवीन सेवाएं शुरू की हैं। इसने हाल ही में उपयोगी रोगाणुरोधी कोटिंग से वाहन की सतहों को रोगाणुरहित बनाने के उद्देश्य से जर्म शील्ड सेवा शुरू की, जो 3 महीने के लिए प्रभावी है और 99.99% रोगाणु खत्म कर सकती है। इसने शहर के अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं को सुरक्षित रखने के लिए गुरुग्राम पुलिस के लिए एक फ्लीट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here