औषधि नियंत्रण विभाग द्वारा मेडिकल स्टोर को किया सील

0
573

Faridabad News, 14 March 2019 : औषधी नियंत्रण विभाग द्वारा नशीली दवाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आज विभाग के छापामार दल ने एक मैडीकल स्टोर पर छापा मार कर वहां से कई प्रकार की नशीली दवाएं बरामद की हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुए उक्त मैडीकल स्टोर को सील कर दिया गया है।

इस बिषय में अधिक जानकारी देते हुए वरिष्ठ औषधी नियंत्रक अधिकारी करण गोदारा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से इस प्रकार की शिकायतें मिल रहीं थी कि ओल्ड फरीदाबाद के नहर पार भारत कालोनी के कच्चा खेडी रोड स्थित धर्मा मैडीकल स्टोर संचालक भारी मात्रा में नशीली दवाओं का धंधा कर रहा है। जिस पर उन्होंने अपने साथ जिला औषधी नियंत्रण अधिकारी संदीप गहलान ने धर्मा मैडीकल स्टोर पर छापा मारा तथा जांच के दौराना पाया कि वहां पर कई प्रकार की प्रतिबंधित नशीली दवाएं रखी हु्रई हैं जिनकी बिक्री जारी है। श्री गोदारा के अनुसार उन्होंने सभी प्रतिबंधित नशीली दवाओं को कब्जे में लेकर सील कर दिया तथा साथ ही धर्मा मैडीकल स्टोर को भी सील कर दिया है।

करण सिंह गोदारा के अनुसार सरकार व औषधी नियंत्रण विभाग के स्पष्ट निर्देश हैं कि किसी भी सूरत में प्रतिबंधित नशीली दवाओ की बिक्री सहन नहीं की जाएगी, तथा यदि कोई इस धंधे में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने साथ ही मैडीकल स्टोर संचालको को यह भी निर्देश दिए है कि किसी भी सूरत में कानून की अवहेलना बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने दवा बिक्रेताओं को आह्वान किया कि वह केवल डाक्टर द्वारा लिखी गई दवाएं ही दें और उसकेसाथ उनका पक्का बिल भी दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here