ड्रूम हुआ थाईलैंड में लॉन्च, अब चार देशों में उपलब्ध

0
1357
Spread the love
Spread the love

Gurugram News, 30 April 2019 : भारत के प्रमुख ऑनलाइन ऑटोमोबाइल लेन-देन बाजार प्लेटफार्म ड्रूम ने अब दक्षिण-पूर्व एशिया में तेजी से विकसित हो रहे देश थाईलैंड में सेवाएं शुरू करने की तैयारी की है। ड्रूम का लक्ष्य सात दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में खुद को स्थापित करना है और थाईलैंड इसी कड़ी में तीसरा देश है। समग्र ऑनलाइन प्लेटफार्म ने चारों देशों में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराई हैं और अपनी अंतरराष्ट्रीय विस्तार योजनाओं पर काम करते हुए अन्य देशों में भी अपनी सेवाओं का दायरा बढ़ाया है।

थाईलैंड दक्षिण-पूर्व एशिया में दूसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल बाजार है। यह दुनियाभर के शीर्ष 15 ऑटोमोबाइल बाजारों में से एक है। अपनी तेजी से विकसित हो रही जीवन शैली, कामकाजी मध्यम वर्ग के बढ़ते दायरे, उपभोक्ताओं की जरूरतों और आकांक्षाओं, प्रतिस्पर्धा और ऑनलाइन व मोबाइल अपनाने की दर के लिहाज से थाईलैंड इस्तेमाल किए जा चुके (सेकंड हैंड) वाहनों के सेग्मेंट में आगे बढ़ने के लिए एक आदर्श बाजार साबित होगा। कंपनी का लक्ष्य अपने उप-विभाग ड्रूम इंटरनेशनल के जरिये अपने एआई-संचालित इकोसिस्टम जैसे वाहन की कीमत तय करने के लिए ओबीवी, गाड़ी की रिसर्च के लिए ड्रूम डिस्कवरी, वाहन निरीक्षण के लिए ईको, ऑटोमोबाइल फंडिंग के लिए ड्रूम क्रेडिट और वाहन के इतिहास के रिकॉर्ड के लिए ड्रूम हिस्ट्री उपलब्ध कराए हैं। इसके जरिये थाईलैंड के रोचक एवं अत्यंत-संभावनाशील ऑटोमोटिव मार्केट को ज्यादा से ज्यादा सेवाएं देना है।

इस रणनीतिक कदम के बारे में अपना विन स्पष्ट करते हुए ड्रूम के संस्थापक और सीईओ संदीप अग्रवाल ने कहा, “ड्रूम में हम भारत में एक ऐसा बेहतरीन कस्टमर-ओरिएंटेड डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाने को लेकर भावुक हैं जो धीरे-धीरे वैश्विक इंटरनेट ब्रांड बन सके। हम थाईलैंड में अपने ऑपरेशंस शुरू करने को लेकर बेहद खुश हैं क्योंकि यह न केवल सबसे बड़े और सबसे तेजी से उभरते बाजारों में से एक है, बल्कि इसलिए भी है कि इसने ड्रूम के लिए कई नई संभावनाओं को खोल दिया है। उदाहरण के लिए संगठन को अंग्रेजी के अलावा कई भाषाओं में प्लेटफार्म लॉन्च करने की क्षमताओं को विकसित करने में मदद करना। हम इस शुरुआत को लेकर उत्साहित हैं और थाईलैंड में ऑनलाइन ऑटोमोबाइल मार्केटप्लेस लीडर के रूप में ड्रूम को स्थापित करने को उत्सुक हैं। ”

ड्रूम ने अक्टूबर-2018 में मलेशिया में, दिसंबर-2018 में सिंगापुर में और 21 नवंबर, 2014 को भारत में अपना प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था। कंपनी ने हाल ही में कुल 48 मिलियन मासिक ट्रैफिक को पार कर लिया है। इस ट्रैफिक में से लगभग 12% अंतरराष्ट्रीय बाजारों से आ रहा है जैसे मलेशिया और सिंगापुर से।

यह हालिया कदम अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ड्रूम के विकास को आगे बढ़ाएगा। इससे डूम भारत में अग्रणी होने के लिए सबसे प्रमुख ऑटोमोटिव और ई-कॉमर्स संगठनों में से एक के रूप में अपनी स्थिति को आगे बढ़ा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here