आगरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर स्कूली बच्चों को ला रही बस पलटने से ड्राइवर की मौत

0
101

Agra News : हिमाचल प्रदेश के मंडी के एक स्कूल के बच्चों को लेकर ताजनगरी आगरा आ रही बस पलट गई। यमुना एक्सप्रेस वे मौत की सड़क बन गया है। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से आ रही एक बस टायर फटने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे ड्राइवर की मौत हो गई। दुर्घटना में तीन दर्जन छात्र-छात्राएं और स्कूली स्टाफ के सदस्य घायल हैं, जिनमें चार की हालत गंभीर है। घायलों में एक छात्र का हाथ और शिक्षक का पैर काटना पड़ा है।

मंडी के कोटली स्थित आलोक भारती विद्या मंदिर के छात्र-छात्राएं बस से ताज देखने के लिए आ रहे थे, सुबह एक्सप्रेस वे पर बस का टायर फट गया और गाड़ी असंतुलित होने के बाद डिवाइडर पर चढ़कर पलट गई। इसके साथ ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोगों और वाहन चालकों ने रुककर राहत कार्य शुरू किया। दुर्घटना में बस चालक हरीश शर्मा निवासी मंडी की मौत हो गई। तीन दर्जन घायलों में पांचवीं से लेकर बारहवीं तक के छात्र- छात्राएं, शिक्षक और स्टाफ के लोग हैं। इनमें चार गंभीर हालत वालों का इलाज एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। बाकी शहर के चार निजी अस्पतालों में भेजे गए। घायलों में छात्र अभिषेक का हाथ काटना पड़ा है, जबकि शिक्षक लाल सिंह का पैर काटा गया है।

अन्य घायलों में पांचवीं का छात्र चिराग, छात्रा महक, छठवीं के छात्र अनिल, हिमांशु , सातवीं के छात्र जितेंद्र,समीर, छात्रा मुस्कान, कनिका, अभिनव आठवीं की छात्रा आहना, नौवीं की छात्रा,रचना, अनवी, हाईस्कूल की छात्रा मनु सोनी, तनीषा,छात्र जैमिनी, ग्यारहवीं की छात्रा लता, यास्मीन, सुनीता, छात्र अभिषेक, इंटर की छात्रा डिंपल, छात्रा अंजली, सोनिया, प्रियंका, अवीना, अनामिका, छात्र अभिनय शामिल हैं। शिक्षक जो घायल हुए हैं उनमें अध्यापक राजेंद्र कुमार, राकेश, कंचन, संगीता, सोनिया, जागृति, विशाल हैं। कुक पुष्पराज भी घायल है। इसके अलावा छात्र प्रांजल, प्रीति, छात्रा ओसीन की कक्षा का पता नहीं चल सका। छात्रा डिंपल और छात्र जितेंद्र के सिर में गंभीर चोट है। पांचवी के चिराग को भी काफी चोट आई है। घायलों को देखने के लिए अस्पताल में डीएम गौरव दयाल और पुलिस अधिकारी पहुंचे। छात्रों के इलाज का इंतजाम किया गया।

घायलों को पब्लिक और पुलिस ने निकाला
छात्र-छात्राओं को दुर्घटना के बाद पब्लिक और पुलिस ने पीछे के गेट और अन्य स्थानों से निकाला। वह बुरी तरह भयभीत थे।

हर रोज दुर्घटनाएं
यमुना एक्सप्रेस वे पर हर रोज दुर्घटनाएं हो रही हैं। गुरुवार को ही आगरा की जानीमानी डायटीशियन रेणुका डंग के बेटे उत्सव डंग और ड्राइवर की बलदेव क्षेत्र में मौत हो गई थी। उनकी कार असंतुलित होकर आगे चल रहे कैंटर से टकरा गई थी।

सीमेंट की रोड पर सवाल
यमुना एक्सप्रेस वे पर सीमेंट की सड़क का बड़ा हिस्सा है। इसको लेकर विशेषज्ञ सवाल उठाते रहे हैं। इसमें जरा भी कमजोर टायर होने पर अक्सर फट जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here