डाॅ. सुनील कुमार गर्ग ने जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के कुलसचिव का कार्यभार संभाला

0
195

Faridabad News, 06 Sep 2019 : हरियाणा सरकार ने श्री राम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, पलवल के निदेशक डॉ. सुनील कुमार गर्ग को जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद का कुलसचिव नियुक्त किया है। डाॅ. गर्ग ने आज कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की उपस्थिति में विश्वविद्यालय के छठे कुलसचिव के रूप में अपना पदभाग ग्रहण किया।

हरियाणा राजभवन द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, डॉ. गर्ग की नियुक्ति राज्य सरकार की सिफारिश के आधार पर की गई है। डाॅ. राजकुमार, प्रोफेसर, मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग जोकि 30 मार्च, 2019 से कार्यकारी कुलसचिव के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे, ने आज डाॅ. गर्ग को कार्यभार सौंप दिया। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय के कुलसचिव के रूप में डा. सुनील कुमार गर्ग की नियुक्ति पर प्रसन्नता व्यक्त की है। इस अवसर पर अकादमिक मामलों के डीन डा. विक्रम सिंह भी उपस्थित थे।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली से थर्मोडायनामिक्स में पीएचडी डा. गर्ग को अकादमिक, अनुसंधान और विकास, उद्योग और प्रशासनिक कामकाज में लगभग तीन दशकों से अधिक का अनुभव है। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं में उनके 24 शोध प्रकाशन है और राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में उनकी निरंतर भागीदारी रही है। इसके अलावा, वे कई शैक्षणिक तथा तकनीकी संस्थानों एवं सोसाइटी में सदस्य के रूप में भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here