इनैलो जिला अध्यक्ष चौ. देवेन्द्र सिंह चौहान ने इनैलो व बसपा कार्यकर्ताओं की सयुंक्त बैठक को किया सम्बोधित

0
1472
Spread the love
Spread the love
Faridabad News : इनैलो और बसपा गठबंधन की पहली जिला कार्यकारिणी की बैठक में दोनों दलों के नेताओं ने इस गठबंधन को जनता की आवाज बताते हुए एक सामाजिक गठबंधन बताया। बैठक में दोनों दलों के कार्यकर्ता काफी उत्साहित दिखे। जय भीम, जय ताऊ देवी लाल के नारे बार बार लगाए गए।
इस मौके पर इनैलो जिला अध्यक्ष चौ. देवेन्द्र सिंह चौहान ने इस बैठक को संबोधित करते हुए सबसे पहले आए हुए सभी कार्यकर्ताओं का स्वागत किया तथा उन्होंने कहा कि यह कमेरे वर्ग का गठबंधन है और कमेरे वर्ग की कोई जाति नहीं होती। उन्होंने कहा कि चौधरी ओमप्रकाश चौटाला और बहन कुमारी मायावती ने यह गठबंधन करके जनता की आवाज को अमलीजामा पहनाया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे गठबंधन धर्म को निभाते हुए मिल-जुलकर काम करें।
देवेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि यह गठबंधन देश की 95 प्रतिशत जनता का गठबंधन है। गठबंधन से उन पूंजीपतियों को तकलीफ है जो देश की संपत्ति पर कब्जा किए हुए बैठे हैं। चौहान ने कहा कि इस गठबंधन से किसान का बेटा मुख्यमंत्री और दलित की बेटी प्रधानमंत्री बनेगी और यह गठबंधन भाई बहन का पाक गठबंधन है। उन्होंने कहा कि सभी 90 विधानसभा सीटों पर चौ. ओम प्रकाश चैटाला और बहन कुमारी मायावती चुनाव लड़ेंगे। जिस दिन से इनैलो और बसपा में समझौता हुआ है भाजपा और कांग्रेस पार्टी के नेताओं की नींद उड़ी हुई है तथा दोनों पार्टियां भाजपा व कांग्रेस चुनाव से पहले ही हार मान चुके हैं। चौहान ने कांग्रेस और भाजपा पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा के राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा समर्थित उम्मीदवार की मदद करने से यह साबित हो गया कि ये दोनों दल आपस में मिले हुए हैं और पूंजीपतियों के समर्थक हैं तथा किसी तीसरी पार्टी को आगे बढ़ते हुए नही देखना चाहते। दोनों ही पार्टियां किसान और कमेरे वर्ग के हितों के खिलाफ काम करती हैं और पूंजीपतियों की समर्थक हैं। उन्होंने दोनों दलों के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे गठबंधन को मजबूत करने में जुट जाएं और आने वाले लोकसभा तथा विधानसभा चुनाव में गठबंधन के उम्मीदवार को जिताने का कार्य करें। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा के दुष्प्रचार से बचने की सलाह भी दी।
बसपा जोन प्रभारी श्रीचंद गुदराना व श्री मनोज चौधरी अनखीर व जिला अध्यक्ष श्री रतिराम जी ने अपने संबोधन में कहा कि दोनों दलों के कार्यकर्ता इस गठबंधन से खुश है। गठबंधन जिसे भी चुनाव मैदान में उतारेगा कार्यकर्ता उसे ही विजयी बनाएंगे।
सभी बसपा नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह गठबंधन केवल राजनीतिक नहीं एक सामाजिक गठबंधन है। यह गठबंधन सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा तथा कार्यकर्ताओं को सिर्फ चश्मा या हाथी के चुनाव चिन्ह के सामने वाला बटन दबाना है और गठबंधन के उम्मीदवार को सफल बनाना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के दोनों दलों के कार्यकर्ताओं की मांग थी कि यह गठबंधन होना चाहिए। किसान और मजदूर के इस गठबंधन से पूंजीपति परेशान हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ने आज तक दलित वर्ग का शोषण किया है और दोनों दलित हितेषी होने का ढोंग करते हैं।
उन्होंने कहा कि दलितों, पिछड़ों व किसानों के लिए हरियाणा प्रदेश में यदि किसी नेता ने कार्य किया है तो उस व्यक्ति का नाम जगत ताऊ चौ. देवी लाल व चौ. प्रकाश चौटाला है। उन्होंने अपने शासन के दौरान दलित व पिछड़ों के लिए चौपाल, बुढापा पेंशन, काम के बदले अनाज, लड़कियों की शादी पर कन्यादान जैसी अनेक कल्याणकारी योजनाओं को लागू करके सिद्ध किया कि दलितों, पिछड़ों व किसानों के असली नेता हैं। बसपा नेताओं ने उम्मीद जताई कि यह गठबंधन लोकसभा की चंडीगढ़ सहित सभी 11 सीटों पर और हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर विजय प्राप्त करेगा। बैठक को राजेन्द्र बीसला, श्रीचंद गुदराना, मनोज चौधरी अनखीर, बिजेन्द्र तंवर, हाजी करामत अली, सुशील शर्मा काले,  हरदयाल, रतिराम, कमल गौतम, जिला अध्य्क्ष बसपा रतीराम, दामया, गिर्राज सरपंच जटोला, रूपचन्द लाम्बा, जोधसिंह वालिया, कुमारी जगजीत कौर, शशि बाला तेवतिया, अरविंद भारद्वाज, ललित बंसल, पवन रावत सहित अनेक नेताओं ने संबोधित किया।
इस मौके पर दोनों पार्टियों के नेताओं ने कहा कि भाजपा के नेता दलित के घर खाने व रात को सोने का नाटक करते हैं, जबकि सच्चाई यह है कि खाना बाहर से पैक करके लाते हैं, बर्तन व बिस्तर भी साथ लाते हैं तथा पानी भी बिसलेरी का पीते हैं तथा दूसरी तरफ भाजपा सरकार 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान दलित लोगों पर झूठे मुकदमे बनाती है। दोनों पार्टियों के नेताओं ने सरकार से मांग की कि सभी झूठे मुकदमें तुरन्त वापिस लिए जाएं। इस मौके पर जिला प्रचार सचिव इनैलो प्रेम सिंह धनखड़ ने मंच का संचालन किया।
इस मौके पर प्रेम सिंह धनखड़, अनिल, रामजीत भाटी, सुरेन्द्र कर्दम, सन्तोष शर्मा, मुकेश, अरविंद सरदाना, मनजीत चौधरी, ललित बंसल, हरिचंद, अमर नरवत, महेन्द्र, जगदीश, धारा सिंह, धर्मपाल दलाल, रामशरण रौतेला, सुरेश मोर, नरेन्द्र अत्री, उमेश भाटी, सुभाष पुंडीर, मेजर मेहर सिंह, रियासुदीन, सतपाल चपराना, हनुमान सिंह खींची, धर्मेन्द्र कुमार, तेजपाल डागर, सुमेश चंदीला, जी आर भड़ाना, देवेन्द्र मान, रविन्द्र चंदीला, बेगराज नागर, दुर्गपाल रावत, राजबाला शर्मा, चित्रा नैन, सावित्री तंवर, महाशय इंद्रदेव, धर्मबीर, शेर सिंह डागर, अमर दलाल,  प्रदीप चौधरी, राजेन्द्र ढाका, सतीश रेढू, अजय श्योराण, शमशेर इत्यादि दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here