जिला नगराधीष कु. बेलीना ने किया रैन बसेरों का निरिक्षण

0
932
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : सर्दी का मौसम आरम्भ होने के पष्चात बेघर व्यक्तियों को ठंड से बचाने के लिये हेतु उपायुक्त एवं जिला रैडक्रास सोसायटी के प्रधान अतुल कुमार भा.प्र.से. ने जिला रैडक्रास सोसायटी फरीदाबाद को रैन बेसेरे में समुचित व्यवस्था करने के दिशा निर्देष दिये।

उपायुक्त अतुल कुमार भा.प्र.से. ने बताया है कि जिला रैडक्रास सोसायटी के माध्यम से नशा मुक्ति केन्द्र सैक्टर 14 फरीदाबाद, रैडक्रास भवन सैक्टर 12, नारी निकेतन एस जी एम नगर न्यू जनता कालोनी, डबुआ मंडी स्थित रैन बसेरा एवं नगर निगम फरीदाबाद के माध्यम से जनता कालोनी सारन चौक फरीदाबाद, सिटी पार्क बल्लबगढ़ में आरम्भ किये गये है एवं ओल्ड रेलवे स्टेशन मोड़, बाटा पुल के पास जल्द ही अस्थायी रैन बसेरे बनाये जायेगें। इन रैन बसेरों में बेद्यर व्यक्तियों के रात्रि निवास हेतु समुचित व्यवस्थाये की गयी है। उन्होने बताया कि इन रैन बसेरों का उपयोग करने वाले व्यक्तियों हेतु सर्दी से बचाव के लिये सम्पूर्ण व्यवस्थायें है। उन्होने बताया कि इन रैन बसेरों मे रजाईया एवं सुबह की चाय जैसे सुविधायें भी प्रदान की जायेगी। साथ ही उन्होने आगे बताया कि बेघर व्यक्तियों को रात मे रैन बसेरों का प्रयोग करने एवं बाहर सो रहे व्यक्तियों को रैन बसेरों तक पहुंचाने के लिये रैडक्रास सोसायटी द्वारा टीमों का गठन किया गया है जो हर रात को शहर के विभिन्न संभावित स्थानों का दौरा करके बेघर व्यक्तियों को रैन बसेरों मे पहुचानें का कार्य करेगी।

उपायुक्त महोदय के दिशानिर्देष में जिला नगराधीष कु. बेलीना ने सचिव रैडक्रास सोसायटी बी.बी कथूरिया के साथ मिलकर सभी रैन बसेरा का निरिक्षण किया एवं रैन बसेरे में समुचित व्यवस्थाओं की जांच की।

उपायुक्त महोदय ने अपील की है कि बेघर व्यक्ति अवष्य इन रैन बसेरों का उपयोग करे तथा खुले स्थानों पर रात व्यतीत ना करे। उन्होने सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि वे इस कार्य मे रैडक्रास सोसायटी का सहयोग करे ताकि अधिक से अधिक बेघर व्यक्ति इन रैन बसेरों का उपयोग कर सर्दी से बच सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here