दिनेश सोई पहले एक्टर फिर बॉलीवुड के व्यस्त कास्टिंग डायरेक्टर

0
596

New Delhi News : कास्टिंग डायरेक्टर दिनेश सुदर्शन सोई इंडस्ट्री के सबसे व्यस्त कास्टिंग डायरेक्टर हो सकते है। यह हम नहीं हैं, यह इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में उनकी नवीनतम उपलब्धि है, जो इसका सुझाव दे रही है। कास्टिंग डायरेक्टर को 4500 प्रोजेक्ट्स-टीवी शो ,फ़िल्म और विज्ञापन से अधिक के लिए कास्टिंग करने के लिए दुनिया में अधिकतम कास्टिंग के लिए रिकॉर्ड की किताब में जोड़ा गया है।

इस नई उपलब्धि के बारे में पूछन पर दिनेश ने बताया कि मैंने कभी अपनी प्रोजेक्ट्स की गणना नहीं की, मैं अपना काम करता रहा। यह तब हुआ, जब मुझे इस काम के लिए सम्मानित किया गया, मैंने देखा कि मेरा नाम इसमें आ गया, तो यह चौंका देने वाला था।

अनगिनत प्रोजेक्ट्स के लिए दिनेश सोई ने कास्टिंग का काम किया है। उन्होंने कहा, “जैसा कि मैंने उल्लेख किया था, मैं वास्तव में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स तक नहीं होने तक इसके बारे में सोचता था। अब जब मैं वापस देखता हूं, तो मैंने एक हजार फिल्मों के लिए कास्टिंग किया है- हॉलीवुड और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म्स, फेस्टीवल फिल्म्स, शॉट्स फिल्म्स, पंजाबी फिल्म्स, गुजराती फिल्म्स और हिंदी फिल्म्स इंडस्ट्री में मेरे मुख्य कार्य के अलावा कुछ दक्षिण भारतीय फिल्में शामिल हैं। मैंने कई विज्ञापन फिल्म्स और दो हजार से अधिक म्यूजिक वीडियो के लिए भी काम किया है। ”

ओह! लेकिन यह सबकुछ नहीं है, कास्टिंग डायरेक्टर धीमी गति से काम करने के लिए नहीं है! “यह सिर्फ शुरुआत है। असल में ऐसे पुरस्कार और प्रशंसा मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए और अधिक प्रेरित करती हैं। मैं इस नई प्रोजेक्ट के बारे में बहुत उत्साहित हूं, जिस पर मैंने काम किया है और मैं वास्तव में स्क्रीन पर अपना काम देखना चाहता हूं।”

उनसे पूछा की नए प्रोजेक्ट कौनसे है और उन्होंने कहा – फैमिली ऑफ ठाकुरगंज है, एक आगामी मल्टी-स्टारर प्रोजेक्ट है जिसमें मुख्य 14 कलाकारों को छोड़कर, शेष कलाकारों में 102 कलाकार शामिल हैं, सभी उत्तर प्रदेश से है, शायद गैंग्स ऑफ वासेपुर के बाद सबसे बड़ा कास्टिंग होगा। इस फिल्म को देखने के लिए उत्सुक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here