क्षेत्र का विकास करना मेरा परम धर्म और कर्तव्य है : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

0
68

Faridabad News, 06 Feb 2021 : हरियाणा के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र का विकास करना मेरा परम धर्म और कर्तव्य है। बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कश्मीर से कन्याकुमारी तक अटक से कटक तक भारत के हर प्रांत के लोग निवास करते हैं। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र का प्रत्येक नागरिक मेरा परिवार है। मैं मेरे परिवार में विकास कार्य करने के लिए कोई कसर नहीं छोडूंगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुझे विकास कार्यों के लिए जितना भी धन लाना पड़ेगा, उसमें में कमी नहीं रहने दूंगा।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा आज शनिवार को स्थानीय सेक्टर 64 डी में ऊंच्चा गांव चुंगी के पास लगभग 32 लाख रूपये की धनराशि से लगभग तीन एकड़ एचएसवीपी सैक्टर-64 सी के स्कूल और अस्पताल की जमीन की बाउंड्री वॉल करके लोगों के लिए पार्किंग व्यवस्था के लिए इस भूमि की चारदीवारी निर्माण के विधिवत शुरुआत उपरांत उपस्थित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यह पार्किंग की चारदीवारी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा बनाई जाएगी। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने दावा करते हुए कहा कि बल्लभगढ़ में दलालों, जमीनों पर कब्जा करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बक्सूंगा। बल्लभगढ़ के आम नागरिक के लिए विकास कार्यों के लिए कोई कसर नहीं छोडूंगा।केबिनेट मंत्री ने कहा कि मैं स्वयं बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की एक-एक इंच भूमि से वाकिफ हूं और कहां किस विकास कार्य की जरूरत है। इसके लिए मैं स्वयं समीक्षा करके अधिकारियों के साथ बार-बार बैठकें करके विकास कार्यों की जवाबदेही तय कर रहा हूं।उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग वार्ड, अलग-अलग कॉलोनियों,सैक्टरो के लिए ₹30 लाख रुपये की धनराशि से डिजिटल बोर्ड बनवाए जाएंगे। ताकि आने वाले किसी भी मेहमान, रिश्तेदार व अन्य लोगों को कॉलोनी व सेक्टर में जाने के लिए किसी से रास्ता पूछने के लिए बार-बार भटकना ना पड़े।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले बल्लभगढ़ के विकास और आज 2014 से 2021 तक के विकास कार्यों को तुलना कर लेना। आज बल्लभगढ़ में विरोधी पार्टियों के लोग भी दबी जुबान से विकास कार्यों की प्रशंसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को मिनी भारत कहा जाता है। यहाँ भारत के हर प्रांत के लोग निवास करते हैं। उन्होंने बताया कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र 4 जोनों बटा हुआ हैं। उनमें नहर पार, रेलवे पार, कॉलोनी और सेक्टरो का क्षेत्र शामिल है।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र से मुंबई जाने के लिए 14 घंटे और दिल्ली सराय काले खां जाने के लिए मात्र 20 मिनट का समय लगेगा। ऐसी 12 लाइन की सड़क मार्ग का निर्माण 6 हजार 500 करोड रुपए की लागत से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा किया जा रहा है। बल्लभगढ़ में बिजली, पेयजल सप्लाई, सीवरेज व्यवस्था, एलईडी लाइटिंग, सड़कों का निर्माण, पार्को का सौंदर्य करण, आरएमसी रोड़, स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, शिक्षा, चिकित्सा सहित तमाम सुविधाओं के विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाने का प्रयास किया जा रहा है। अगले ढाई वर्षो में बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र विकास के क्षेत्र में हरियाणा में रोल मॉडल के रूप में जाना जाएगा।

इस मौके पर हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश में चहुमुखी विकास हो रहा है । उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य कराए जा रहे हैं। बल्लभगढ़ विधानसभा के लिए भी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विकास कार्यों का पिटारा खोला हुआ है, यही कारण है कि आज बल्लभगढ़ विधानसभा में करोड़ों के विकास कार्य किए गए हैं। परिवहन मंत्री ने कहा कि पुरानी सरकारों में काली सड़क और काले कारनामों को भी भाजपा राज में बंद कर दिया गया है। अब चारों तरफ आरएमसी की सड़कें बनाई जा रही है। लोगों को पीने के लिए रैली वेल योजना के तहत पानी पहुंचाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जो बल्लभगढ़ पहले गंदगी के शहर के नाम से प्रसिद्ध था। अब विकास के लिए रोल मॉडल माना जा रहा है। उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में नगर निगम के लिए, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण क्षेत्र में एचएसवीपी से अलग-अलग जोन बनाकर विकास कार्यों के लिए धन लाने का प्रयास कर रहा हूं।

कैबिनेट मंत्री को सैक्टर-61,62,63,64 की वैलफेयर सोसायटियों के जनप्रतिनिधियों द्वारा फूलों के बुक्के,स्मृति चिन्ह भेंट कर, पगड़ी बांध कर,शाल ओढा कर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर पार्षद हरप्रसाद गोड़, टिपरचंद शर्मा,हुडा के एक्सन अजीत सिंह, निगरानी कमेटी के चैयरमेन महावीर सैनी, प्रताप भाटी, राकेश गुर्जर, पारस जैन, योगेश शर्मा, मास्टर तेजपाल, बृजेश मंगला, लखन बैनीवाल, संगीता त्यागी, दीपक यादव, राजीव गोयल, बिल्लू पहलवान, लोकेश शर्मा, लक्की सिंगला, कैलाश वशिष्ठ मंडल अध्यक्ष, संजीव बैंसला, लछ्मण यादव सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here