उपायुक्त यशपाल ने जरूरतमंद परिवारों को नियमित रूप से भोजन दिये जाने के कार्य की समीक्षा की

0
764
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 11 April 2020 : उपायुक्त यशपाल ने कोविड-19 के मद्देनजर शहर में जरूरतमंद परिवारों और प्रवासियों को नियमित रूप से दोनों समय भोजन दिये जाने वाले काम की समीक्षा की। शहर के सभी 40 वार्डो में अधिकारियों, पार्षदों तथा वॉलिंटियर के सहयोग से जरूरतमंद लोगों को पके भोजन का वितरण बेहतर तरीके से किया जा रहा है ।

उपायुक्त यशपाल शनिवार को लघु सचिवालय के बैठक में समीक्षा बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों और शहर के सभी 40 वार्ड अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे। बैठक में एचएसवीपी प्रशासक प्रदीप दहिया, एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, एसडीएम बङखल पंकज सेतिया, एमसीएफ के ज्वाइंट कमिश्नर सतबीर मान, एस्टेट अफसर परमजीत चहल सहित सभी वार्डो के अधिकारी उपस्थित थे।

उपायुक्त ने कहा कि फरीदाबाद में प्रदेश के अन्य जिलों के मुकाबले अधिक जरूरतमंद लोगो के लिए भोजन की जरूरत है। प्रशासनिक अधिकारी आपस में तालमेल बनाकर बेहतर से बेहतर कार्य करें। जरूरतमंद परिवारों का पूरा डाटा भी साथ-साथ तैयार करना सुनिश्चित करें। साथ में यह भी जानकारी रखें कि किस परिवार को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में से कौन सी योजना के तहत लाभ मिल रहा है। जिला में जरूरतमंद परिवारों के लिए खाद्य सामग्री के पैकेट हर रोज तैयार करवा कर बांटे जा है, जिसमें आटा, दाल, चावल आदि भोजन सामग्री शामिल है।

इसके बावजूद भी यदि कोई व्यक्ति रहता है, तो उसे भी भोजन मुहैया करवाया जाए। उपायुक्त ने एक-एक करके सभी वार्डो के अधिकारियों से पके हुए भोजन के पैकेट तथा राशन वितरण कार्य के लिए सुझाव भी सांझा किए। अधिकारियों से इस कार्य में आने वाली बाधाओं और उनके समाधान की भी जानकारी ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here