उपायुक्त यशपाल ने नोडल अधिकारियों की बैठक में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

0
756
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 18 Feb 2020 : उपायुक्त यशपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल, मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, परिवार पहचान पत्र और जल शक्ति अभियान के तहत क्रियान्वित गतिविधियों व कार्यों की स्वयं मानिटरिंग कर रहे हैं, इसलिए संबंधित योजनाओं के जिला नोडल अधिकारी अपनी रिपोर्ट अपडेट रखें और विभागीय तालमेल बनाकर सप्ताह के प्रत्येक सोमवार को इन योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय में निर्धारित समय पर भिजवाना व पोर्टल पर अपडेट करना सुनिश्चित करें।

उपायुक्त यशपाल मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में विभिन्न योजनाओं के नोडल अधिकारियों की बैठक में उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला में सीएम विंडो, सरल केंद्र, मेरी फसल मेरा-ब्यौरा, परिवार पहचान पत्र, मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना, बीपीएल सर्वे, जनगणना, जल जीवन मिशन सहित अन्य योजनाओं और परियोजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए जिन अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है, वे अपनी जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निर्वहन करें। प्रशासन की तरफ से जिस भी विभाग अथवा अधिकारी को सहयोग व तालमेल की जरूरत है, तो उसे पूरा किया जाए।

उपायुक्त ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में बीपीएल परिवारों के सर्वे के लिए जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर सभी गांवों में पंचायती राज के जनप्रतिनिधियों, सरपंचों, पंचों व नंबरदारो के साथ तालमेल बनाकर तथा शहरी क्षेत्रों में नगर निगम ज्वाइंट कमिश्नर नगर पार्षदों के सहयोग से इस कार्य को पूरा करवाएं। उन्होंने सीएम विंडो पर आई शिकायतों का क्रियान्वयन सीटीएम बैलीना को पूरा करवाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार मेरी फसल-मेरा ब्यौरा के लिए उप निदेशक कृषि एवं किसान कल्याण विभाग तथा जनगणना के लिए जिला सांख्यिकी अधिकारी तत्परता के साथ क्रियान्वयन सुनिश्चित करें। बैठक में एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, सीटीएम बैलीना, डीडीपीओ राकेश कुमार मोर सहित योजनाओ से जुड़े नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here