उपायुक्त सोनल गोयल व एसपी पंकज नैन ने लिया कार्यक्रम स्थल का जायजा

0
1487
Spread the love
Spread the love

Jhajjar News : चतुर्थ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में गुरूवार, 21 जून को राज्यस्तरीय योग दिवस कार्यक्रम शहर के जहांआरा बाग स्टेडियम प्रांगण में होगा। साथ ही योग विषय आधारित सेमीनार राजकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सभागार में आयोजित होगा। उपायुक्त सोनल गोयल व पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने मंगलवार को कार्यक्रम स्थल जहांआरा बाग स्टेडियम व राजकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि राज्यस्तरीय योग दिवस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे और हजारों योग प्रेमियों के साथ योग करेंगे।

19 को रिहर्सल तो 20 को होगी योग मैराथन
उपायुक्त सोनल गोयल ने कार्यक्रम स्थलों का मुआयना करते हुए संबंधित अधिकारियों को झज्जर जिला मुख्यालय पर आयोजित राज्यस्तरीय योग दिवस कार्यक्रम में जिम्मेवारी सौंपते हुए निर्धारित तिथि तक सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर 19 जून को कार्यक्रम स्थलों पर पायलेट रिहर्सल भी होगी जिसमेें हजारों योग प्रेमियों द्वारा योगाभ्यास करते हुए योग दिवस कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। 20 जून को विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में मैराथन दौड़ आयोजित की जाएगी। उन्होंने योग अभ्यास व कार्यक्रम के नोडल आयुष विभाग को बड़े स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए तुरंत पंजीकरण अभियान शुरू करने के भी निर्देश दिए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को मुख्यमंत्री की मौजूदगी में योग अभ्यास करने का अवसर मिल सके। जिला आयुर्वेद अधिकारी दलबीर राठी ने बताया कि झज्जर में बाग जहांआरा स्टेडियम में पंजीकरण कार्य शुरू हो गया है। पंतजलि योग पीठ के अनुरोध पर उपायुक्त ने उनके कार्यालय पर भी पंजीकरण शुरू करने के निर्देश दिए ।

उपायुक्त श्रीमती गोयल ने कहा कि राज्यस्तरीय योग कार्यक्रम में सभी भागीदारों को प्रशासन की ओर से निशुल्क टी शर्ट प्रदान की जाएगी ताकि कार्यक्रम की एकरूपता दिखाई दे। उपायुक्त ने कहा कि राज्यस्तरीय योग कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा आमजन की भागीदारी रहे इसके लिए प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस बार आयुष विभाग की ओर से जिला मुख्यालय के सााि ही उपमंडल स्तर पर भी योग कार्यक्रम होंगे जिसमें योग प्रेमियों को कुशल योग प्रशिक्षकों द्वारा योग कराया जाएगा। आज से योग

प्रशिक्षण कार्यक्रम का तीसरा चरण शुरू
उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि योग दिवस कार्यक्रम में हर आमजन की भूमिका रहे इसके लिए आयुष विभाग की ओर से निरंतर योग प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आमजन को योग के प्रति जागरूक करने के लिए दो चरणों में प्रशिक्षण दिया जा चुका है और अब 13 जून से 15 जून तक बाग जहांआरा स्टेडियम में तीन दिवसीय योग अभ्यास शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। तीन दिवसीस योगाभ्यास शिविर सुबह छह बजे से शुरू होगा। इसमें जनप्रतिनिधि, सरकारी अधिकारी, कर्मचारी व आमजन भी हिस्सा ले सकते हैंं। निरीक्षण के दौरान एसपी पंकज नैन ने कहा कि राज्यस्तरीय योग दिवस कार्यक्रम में आने वाले अतिथिगण व आमजन को किसी भी रूप से परेशानी न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। इस मौके पर एडीसी सुशील सारवान, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम बेरी एवं सीटीएम अश्विनी कुमार, आयुष विभाग के निदेशक डा.सतपाल, जिला आयुष अधिकारी डा.दलबीर राठी, नोडल अधिकारी डा.नरेश शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर सिंह सिवाच, डीडीपीओ विशाल कुमार, डीआईपीआरओ नीरज कुमार, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता वी.एस.लिक, पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता यूनुस खान, तहसीलदार मुख्तियार शर्मा, बीडीपीओ रामफल सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here