गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने अधिकारियों के साथ बैठक

0
33

Faridabad News, 08 Jan 2020 : उपायुक्त यशपाल यादव ने कहा कि गणतंत्र दिवस हमारे लिए गौरव व गर्व का पर्व है। हमें इसको भव्य ढंग से आयोजित करना है और सभी विभाग अपने से संबंधित तैयारियों को पूरी निष्ठा के साथ पूरी करें।

उपायुक्त बुधवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेस हाल में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे।

उपायुक्त ने कहा कि हर वर्ष की तरह इस बार भी जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी को स्थानीय सैक्टर-12 मैदान में आयोजित किया जाएगा। इस समारोह के दौरान मुख्य मंच पर अतिथियों, गणमान्य व्यक्तियों व स्वतंत्रता सेनानियों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। मिडिया के लिए साथ लगते स्टेज पर और कार्यक्रम स्थल पर शहर के आम लोगों के लिए भी बैठने की बेहतर व्यवस्था की जाएगी। पांडाल पूरी तरह से वाटरप्रूफ होगा ताकि बरसात या किसी अन्य स्थिति में भी कार्यक्रम में आने वाले लोगों को कोई दिक्कत न हो। इसके साथ ही गणतंत्र दिवस पर विभिन्न स्कूलों के दो हजार से अधिक बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम व मास पीटी का आयोजन भी किया जाएगा।

श्री यादव ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों व मास पीटी के लिए बच्चों का चयन 17 जनवरी तक पूरा कर लिया जाए और 24 जनवरी को इसके लिए फाईनल रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि परेड में हरियाणा पुलिस की महिला व पुरूष टुकड़ी के अलावा होमगार्ड, स्काउट गाइड सहित कई टुकडियां हिस्सा लेंगी। दो स्कूलों का बैंड भी परेड की शोभा बढ़ाएगा। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों को शिक्षा विभाग यह निर्देश जारी करे कि वह अपने-अपने स्कूल परिसर में अभी से परेड़ व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियां शुरू कर दे।

गणतंत्र दिवस पर झांकियों को लेकर निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि सभी विभागों द्वारा इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं व सामाजिक सरोकार से संबंधित झाकियां प्रदर्शित की जाएंगी। सभी झांकियां बेहतरीन हों और उनकी तैयारी भी बेहतर हो। मीटिंग में उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को रिहर्सल व कार्यक्रम के दौरान उचित शौचालय व पीने के पानी की व्यवस्था करने के भी निर्देश जारी किए। नगर निगम को शहर की सडक़ों की सफाई व झंडे लगाने, पीडब्लूडी विभाग को शहीद स्मारक व कार्यक्रम स्थल व सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।
मीटिंग में अतिरिक्त उपायुक्त रामकुमार सिंह, एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बङखल पंकज सेतिया सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here