दिल्ली-हरियाणा की बेटी सपना अरोड़ा ने रोशन किया परिवार का नाम

0
3227
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 Dec 2018 : किसी ने सच ही कहा है कि अपने लक्ष्य को पाने के लिए की गई मेहनत कभी असफल नहीं जाती। मेहनत और लगन की मिसाल पर आधारित बॉलीवुड की फ़ेमस हिंदी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म “ओम शांति ओम” में सुपरस्टार शाह रुख ख़ान के बहुचर्चित डॉयलोग – “मैंने तुम्हें इतनी शिद्दत से पाने की हिम्मत की है, कि सारी क़ायनात ने मुझे तुमसे मिलाने की कोशिश की है!” को साकार करती नज़र आईं हैं दिल्ली के शालीमार बाग़ में रहने वालीं श्रीमति सपना अरोड़ा!

जी हां! यूं तो सपना दिखने में बिल्कुल आप और हमारे जैसी एक आम और नॉर्मल-सी महिला हैं, जो कि अपने परिवार और बच्चों का और उनकी ख़ुशियों का पूरा ख़याल रखती हैं। लेकिन, जब बात आती है उनके कैरियर और सपने को पूरा करने की; तो सपना एक अलग ही रूप और अवतार में दिखाई देती हैं।

हरियाणा के शहर में पलीं-बढ़ीं सपना अरोड़ा ने हाल ही में अक्टूबर में संपन्न हुए मिसेज़ इंडिया लिगेसी – 2018 में द्वितीय रनर-अप के रूप में अपना स्थान हासिल कर अपने शहर दिल्ली और हरियाणा के नाम रौशन कर चार-चांद लगा दिए। साथ ही इस ब्यूटी पेजेंट में सपना को बैस्ट रैंप वॉक के ख़िताब से भी नवाज़ा गया। ग़ौरतलब है कि सपना इसी साल – 2018 में मिसेज़ हरियाणा का ख़िताब भी अपने नाम किया हुआ है!

अपने सपने को साकार करने के साथ-साथ सपना अपने घर-परिवार को भी बख़ूबी निभा रहीं हैं। सपना के परिवार में उनकी दो बेटियां हैं, जिनकी देखभाल वे बिल्कुल एक नॉर्मल-सी माँ के रूप में ही करतीं हैं। साथ ही सपना को सिंगिंग और डॉन्सिंग का भी शौक है। इसके अलावा सपना ने पारस चैनल पर प्रसारित होने वाले टीवी शो “सुर सम्राट” में भी अपनी भागीदारी दर्ज करा चुकीं हैं। और, आरएसएस (राष्ट्रीय समाज सेविका) जैसे संस्थानों की मैम्बर भी हैं। भई! वाह!

अपने इस मुक़ाम पर रौशनी डालते हुए सपना बताती हैं, “मैं अपने आप को बहुत ही भाग्यशाली मानती हूँ कि मुझे अमीषा जी और ईशा जी जैसी मेंटर्स मिलीं, जिन्होंने मेरे अंदर छुपी कला और प्रतिभा को पहचान कर मुझे मिसेज़ इंडिया – 2018 के लिए तैयार किया।”

अपने भविष्य की प्लॉनिंग के बारे में बताते हुए सपना कहतीं हैं कि वे अपने इस जज़्बे को क़ायम रखने के लिए और साथ ही देश में महिलाओं के उत्थान और सशक्तिकरण के लिए हर मुम्किन प्रयास करती रहेंगी!

सपना अपनी इस क़ामयाबी का श्रेय अपने हस्बैंड को देना चाहती हैं, जिन्होंने उन्हें निरंतर सपोर्ट कर अपने सपने को साकार करने में हमेशा उनका साथ दिया!

भई! वाह! जज़्बा हो तो ऐसा!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here