दीपेंद्र ने सरकार की विफलता के लिए CM खट्टर को ठहराया जिम्मेदार, मांगा इस्तीफा

0
177

Chandigarh News : कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा सरकार की विफलता के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को जिम्मेदार ठहराते हुए इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कह रहे हैं जो कुछ उनकी सरकार ने किया है, इससे पहले किसी ने नहीं किया।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ठीक ही कह रहे हैं, क्योंकि इससे पहले हरियाणा में इतनी हिंसा कभी नहीं हुई कि 3 बार हरियाणा जला और लोगों की जानें गई। इतनी जानें तो कश्मीर में भी नहीं गई जितनी खट्टर सरकार के कार्यकाल में चली गई।

दीपेंद्र एम.एल.ए. फ्लैट में पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल, युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन कुंडू, पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, पूर्व सी.पी.एस. रण सिंह मान उनके साथ थे। उन्होंने भाजपा सरकार के 3 साल के कार्यकाल को ट्रिपल ‘सी’ से भरा हुआ बताते हुए कहा कि क्रप्शन, क्राइम और कास्टीजम के मामले में यह सरकार सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि मानइिंग के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सी.एम.ओ. पर सवाल उठाए हैं। डेरा प्रकरण में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट सरकार की भूमिका को कटघरे में खड़ा कर चुकी है।

जाट हिंसा के मामले मे प्रकाश कमेटी की रिपोर्ट में भी मुख्यमंत्री कार्यालय की कार्यशैली पर सवाल उठाए गए। लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव की चर्चाओं से जुड़े सवाल पर दीपेंद्र ने कहा, जिस तरह की चर्चाएं हैं उससे लगता है कि लोकसभा के चुनाव इसी वर्ष दिसम्बर में हो सकते हैं। सी.एम. ने खुद कहा है कि लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव करवाए जा सकते हैं। सांसद ने कहा, हम तो आज भी चुनाव के लिए तैयार हैं।

छात्र पंचायतों के बाद अब युवा पंचायतें होंगी
दीपेंद्र ने कहा कि छात्र पंचायतों के बाद अब कांग्रेस युवा पंचायतें करेगी क्योंकि इस सरकार से युवाओं को मोह पूरी तरह से भंग हो चुका है। पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल द्वारा ‘छात्र पंचायतों’ का आयोजन किया जा रहा है। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा की अध्यक्षता में वे अब तक हिसार और रोहतक में छात्र पंचायतों का आयोजन कर चुकी हैं। अब उनके संयोजन में 3 नवम्बर को अंबाला में ‘छात्र पंचायत’ का आयोजन होगा। युवा पंचायतों की शुरूआत 3 दिसंबर को महेंद्रगढ़ से होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here