डीएवी शताब्दी कॉलेज में वैदिक संस्कृति कार्यशाला का रंगारंग समापन

0
862
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 16 May 2019 : एन एच 3 स्थित डीएवी शताब्दी कॉलेज फरीदाबाद में पिछले 7 दिनों से चल रही वैदिक संस्कृति कार्यशाला का रंगारंग समापन हुआ। विभिन्न विभागों के शिक्षकों, गैर शिक्षण कर्मियों और छात्रों के आपसी सहयोग से इस कार्यशाला का विधिवत समापन किया गया। समापन के अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ सतीश अहूजा एवं समस्त शिक्षक गण एक साथ मिलकर यज्ञ वेदी में आहुति दी। इस अवसर पर पंडित द्वारा वेद मंत्रों का उच्चारण एवं व्याख्यान किया गया और अंत में कॉलेज की उन्नति और समस्त स्टाफ की प्रगति की कामना करते हुए ईश्वर से प्रार्थना की गई। इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य ने समस्त स्टाफ को जीवन में सदैव सत्य संस्कार संस्कृति और सभ्यता का पालन करते हेतु सज्जनता और सदाचार के साथ सिस्टर पूर्ण आचरण करने और और कर्तव्य निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वाह करते हुए संस्था के विकास और उन्नति में सहयोग करने की सलाह दी। डॉ. आहूजा ने बताया की ऐसी कार्यशाला के माध्यम से सभी लोगों को अपनी वैदिक और आर्य समाज संस्कृति से जोड़कर उसे सदैव संजोकर रखने की सीख दी जाती।

कार्यशाला की संयोजिका डॉ आहूजा ने बताया की कॉलेज में स्टाफ के जन्मदिन, प्रतियोगिता में भाग लेने से पहले, पुरष्कार जितने आदि जैसे मौके पर हवन के माधयम से ईश्वर का आशीर्वाद व् धन्यवाद दिया जाता है। डॉ. सुनीति ने बताया की आज के परिवेश छात्र -छात्राओं में नैतिक,आध्यात्मिक व् सामाजिक मूल्यों में वृद्धि करने के लिए डीएवी की परंपरा के अनुसार ऐसे आयोजन करवाए जाते रहते है।

इस मौके पर विशेष रूप से डॉ. सुनीति आहूजा, डॉ दिव्या त्रिपाठी, डॉ. ज्योति राना, अंजू गुप्ता, अर्चना सिंघल, डॉ. अंकुर अग्रवाल, अंजली मनचंदा, उर्वशी सपरा, अंकिता रंजन, रवि कुमार, आरबी सिंह, राम कुमार, आनंद सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here