डीएवी प्रबंधन संस्थान द्वारा “जीवन के लक्ष्य – सफलता का मार्ग ” पर वेबिनार का आयोजन

0
197

Faridabad News, 31 Oct 2020 : डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, एनएच 3, एनआईटी, फरीदाबाद के बीबीए (कंप्यूटर एडेड मैनेजमेंट) विभाग ने गुरुवार 29 अक्टूबर, 2020 को “SAMPOORON ME” के साथ मिलकर “जीवन के लक्ष्य – सफलता का मार्ग ” विषय पर एक वेबिनार का आयोजन किया।

डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद ने हमेशा अपने शिक्षार्थियों को अभिनव तरीकों से जोड़ने और उनके लिए वास्तविक महत्व के मुद्दों पर चर्चा करके उनके जीवन को छूने की पहल की है। सत्र की शुरुआत डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के प्रधान निदेशक डॉ.संजीव शर्मा ने स्वागत भाषण से की। उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता पाने के लिए लक्ष्य निर्धारण पहला कदम है और इसके लिए सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श की आवश्यकता है। उन्होंने बीबीए (कंप्यूटर एडेड मैनेजमेंट) विभाग के ऐसे विषय पर जीवंत और समृद्ध सत्र के आयोजन के प्रयासों की सराहना की, जो राष्ट्र के युवाओं के लिए बहुत प्रासंगिक है।

दिन के स्पीकर श्री संदीप नरवाल थे, जो एक प्रसिद्ध प्रेरक वक्ता हैं जिन्होंने पूरे भारत में 70 हजार से अधिक लोगों को प्रशिक्षित और रूपांतरित किया है और जिनके पास 53.3 हजार से अधिक यू ट्यूब उपभोक्ता हैं। यह सत्र संवादात्मक और बहुत जीवंत था जो दर्शकों द्वारा बहुत अच्छी तरह से प्राप्त किया गया । इस सत्र का समापन सी.ए सुनील गुप्ता ने किया, जो ” SAMPOORNA Me” के संस्थापक है, जो एक ऐसी संस्था है, जो समर्पित रूप से स्वास्थ्य सेवा कर रही है। उन्होंने COVID -19 के समय में उनके द्वारा चलाए जा रहे वर्चुअल हेल्थ क्लब में डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद के स्टाफ सदस्यों और छात्रों को मुफ्त सदस्यता प्रदान की।
सत्र डॉ.(सीएस) जूही कोहली, एचओडी, बीबीए (कंप्यूटर एडेड मैनेजमेंट) विभाग द्वारा औपचारिक धन्यवाद प्रस्तावित के साथ समाप्त हुआ। उन्होंने डॉ.संजीव शर्मा, प्रिंसिपल डायरेक्टर, डीएवीआईएम और डॉ. रितु गांधी अरोड़ा, वाइस प्रिंसिपल डीएवीआईएम, को इस तरह के विचारों के साथ टीम को प्रेरित करने के लिए धन्यवाद दिया। डॉ.जूही कोहली ने विभाग में अपने सहयोगियों, सुश्री नेहा शर्मा, डॉ. कविता गोयल और सी.ए भावना खरबंदा को त्वरित निष्पादन और अटूट समर्थन के लिए, डॉ. आशिमा टंडन और श्री हरीश रावत को तकनीकी सहायता और डॉ. हेमा गुलाटी को मीडिया समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here