बीके चौक पर भगवान बाल्मीकि की प्रतिमा लगवाने की मांग उठाएगें दलित संगठन : शास्त्री

0
1248
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 25 Nov 2019 : बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर चौक की दुर्दशा सुधारने व बीके चौक पर भगवान बाल्मीकि जी की मूर्ति लगवाने की मांग को लेकर दलित समाज आगामी 30 नवम्बर को नगर निगम सभागार में प्रात: 10 बजे आम सभा कर आन्दोलन की रणनीति बनाएगा। स्थानीय बीके चौक स्थित नगर निगम यूनियन कार्यालय में नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान 30 नवम्बर को होने वाली सभा की योजना बनाई गई।

बैठक का संचालन सेनिटेशन सुपरवाईजर स्टाफ के कोषाध्यक्ष अनिल चिण्डालिया ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के जिला प्रधान गुरूचरण खाण्डिया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर, श्रीनंद ढकोलिया, सोमपाल झिझोटिया, दीपचंद, दान सिंह, अनूप चिण्डालिया, दर्शन सिंह, विजय सिंह चावला, शिव कुमार, बिजेन्द्र उर्फ बीजी, मदन सफाई दरोगा, कमल, नरेन्द्र सहित दर्जनों नेता उपस्थित थे।

उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि एनआइटी स्थित बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर चौक की दुर्दशा पिछले कई वर्षों से निगम प्रशासन की लापरवाही से हो रही है। कुछ वर्षों में व्हर्र्लपूल कम्पनी ने इस चौक का सौन्दर्यीरण किया था लेकिन अब निगम प्रशासन ने धन कमाने के उद्देश्य से इस पार्क में जबरन मोबाइल टावर, बिजली का ट्रांसफार्मर व प्रदूषण फैलाता जनरेटर भी लगवा दिया है। जिसके कारण बाबा साहब की मूर्ति दिखाई नहीं देती। साथ ही साथ पार्क की जालियां टूट चुकी है तथा पेड़ व घास बिना पानी सूख गई है। इतने महान महापुरूष की प्रतिमा की दुर्दशा निगम को जर नहीं आ रही। जबकि यह शहर का सबसे व्यस्ततम चौराहा है। बार-बार दलित संगठनों के प्रतिनिधिमंडल इस पार्क के सौन्दर्यीकरण को लेकर प्रशासन को चेतावनी भी दे चुके है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी कुछ सुनने को तैयार नहीं है। श्री शास्त्री ने शहर के सभी धार्मिक-सामाजिक, संगठनों सामाजिक संस्थाओं व दलित संगठनों से अपील की है कि सभी संस्थाओं के लोग इस सभा में शामिल होकर अपना पक्ष सरकार व निगम प्रशासन के सामने मजबूती से रखेें।

जिसके विरोध में आगामी 30 नवम्बर को निगम सभागार के प्रांगण में एक आम सभा आयोजित कर बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर चौक का सौन्दर्यीकरण करने तथा बादशाह खान चौक पर भगवान बाल्मीकि जी की प्रतिमा लगवाने के लिए आन्दोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here