डी.जी.पी. हरियाणा श्री बी.एस. संधू ने नेशनल हाईवे दो पर बने पुलिस असिस्टेंस बूथों का किया उद्वघाटन

0
1062
Spread the love
Spread the love

Faridabad News/ Sunny Dutta : आज श्री बी.एस. संधू पुलिस महानिदेशक हरियाणा ने राष्टीय राजमार्ग पर फरीदाबाद बदरपुर बार्डर से पलवल यू.पी. बार्डर तक होडा के सहयोग से बनाये गये 12 पुलिस असिस्टेंस बूथों का उद्वघाटन किया और होंडा द्वारा प्रत्येक बूथ के लिए दी गई 12 मोटरसाईकलों को रवाना किया।

इस मौके पर पुलिस विभाग की तरफ की तरफ से डा. हनीफ कुरेशी पुलिस आयुक्त फरीदाबाद, श्री संजय कुमार आई.जी.पी., श्री भूपेन्द्र सिहं पुलिस उपायुक्त सैन्ट्रल, श्री सुखबीर सिहं पुलिस उपायुक्त, अपराध, श्री प्रीतपाल पुलिस उपायुक्त, एन.आई.टी., श्री देवन्द्र यादव सहायक पुलिस आयुक्त, मुख्यालय, श्री यषपाल खटाना सहायक पुलिस आयुक्त, सराय व होडा कम्पनी के डायरैक्टर श्री हरभजन सिहं मौजूद रहे।

इस मौके पर श्री बी.एस. संधू पुलिस महानिदेशक हरियाणा ने कहा कि यदि आप नेशनल हाईवे-2 पर फरीदाबाद व पलवल के रास्ते से कही जा रहे हो और कोई इंसान घायल हो जाता है तो ऐसे में आपकों घबराने की कोई जरूरत नही है। क्योकि अब फरीदाबाद व पलवल पुलिस आपकी सेवा व सुरक्षा के लिए राश्टीय राजमार्ग दो पर बनाये गये पुलिस असिस्टेंस बूथों पर दिन-रात फस्ड ऐड के साथ मौजूद रहेंगी जल्द ही आपके पास पहुंच कर आपकी सहायता करेगी। हमारा लक्षय है कि सडक दुर्घटनाओं में कमी लाए जाये और आम जनता कोई किसी भी तरह की कोई परेषानी न हो। उन्होने कहा कि जनता को भी पुलिस का सहयोग करना चाहिए व कानून का पालन करना चाहिए व इसके साथ-साथ यातायात के नियमों का भी पालन करना चाहिए।

इस मौके पर श्रीमान पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरेशी ने बताया कि बदरपुर बार्डर से लेकर पलवल यू.पी. बार्डर तक नेषनल हाईवे-2 पर हौंडा कम्पनी के सहयोग से हर पॉच किलोमीटर पर एक पुलिस असिस्टेंस बूथ तैयार किया गया है। जिसका उद्वघाटन श्रीमान पुलिस महानिदेषक ने आज किया है। हौंडा कम्पनी ने इन पॉच बूथों के लिए चार बोलेरो, एक सूमो, एक ईकों व 12 मोटर साईकल पुलिस को दी है। प्रत्येक बूथ पर एक फस्ट ऐड विषेश टैनिंग पास पुलिसकर्मी मौजूद रहेगा।इसके अलावा इन गाडियों पर एक चालक व दो अन्य पुलिसकर्मी तैनात किये गये है वा सभी मोटर साईकल पॉच-पॉच किलोमीटर के एरिया में पैट्रोलिंग करेंगी। सभी गाडियों में फस्ट ऐड की सुविधा है। बूथों के आगे एक बोर्ड लगा है जिस पर कंट्रोल रूम व टोल नम्बर लिखे हुये है। जिससे कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति पुलिस की सहायता आसानी से ले सके और पुलिस भी जल्द उन्की सहायता कर सके। इन बूथों पर सेवा-सुरक्षा हेतु 24 घन्टे पुलिस मौजूद रहेगी। श्रीमान आयुक्त ने कहा कि हम ट्रैफिक पुलिस की कोई अन्य डयूटी नही लगायेंगें ताकि यातयात व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके।

इस मौके पर होडा के डायरैक्टर श्रीमान हरभजन ने कहा कि जनता को आगे आकर पुलिस की मदद करनी चाहिए क्योकि पुलिस जनता के लिए ही काम करती है। उन्होने कहा कि आज हमें बहुत खुषी हो रही है कि हमने यह काम पुलिस के सहयोग से किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here