डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में हिन्दी हास्य कवि सम्मेलन एवं लघु कथा का आयोजन

0
562

Faridabad News, 26 March 2019 : डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय, फरीदाबाद में हिन्दी विभाग एवं इंडियन जर्नल ऑफ सोशल कंसर्नस के द्वारा हास्य कवि सम्मेलन एवं लघु कथा का आयोजन किया गया। देश के विभिन्न राज्यो से हास्य कवि बुलाए गए। और ये अपने हास्य कविता से सब का मन जीत लिया धाॅसू खैरवी – उत्तर प्रदेश, कुलदीप बृजवासी -भरतपुर राजस्थान, कल्पना शुक्ला- दिल्ली, विपिन चैहान-आगरा, यशदीप कौशिक -फरीदाबाद से आये और अपने हँसी के खजाने लुटा कर सबको हँसने पर मजबूर कर दिया।

काॅलेज के प्राचार्य डा. सतीश आहूजा ने बताया कि आज की भागमभाग तनावमुक्त जीवन में व्यक्ति को-शरीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ एवं तनावमुक्त जीवन जीने के लिए हँसना और दूसरों को हँसाना बेहद जरूरी है।

अध्यक्ष महोदय हरिशरण वर्मा ने संदेश दिया कि जीवन में अपना एक उद्देश्य बना ले कि वे कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी अपने हँसने के स्वभाव को नहीं बदलेगें। यदि वे ऐसा करते है तो मनुष्य अपने तथा दूसरो को खुश रख सकता है।

कार्यक्रम की संयोजिका सहायक प्रोफेसर ममता कुमारी एवं पिंकी ने हास्य कवि सम्मेलन में आए सभी अतिथियों कवियों शिक्षकगणों एवं विद्यार्थियों का हार्दिक धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here