कम ब्याज पर लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले चार आरोपियों को साइबर सेल ने किया गिरफतार

0
1729
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 07 Oct 2018 : साइबर सेल प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद और उनकी टीम के एएसआई राजेश, जावेद, बाबूराम, सरजीत, प्रमोद व एचसी नरेंद्र, वीरपाल वसीम और लेडी कांस्टेबल अंजू की टीम ने एलआईसी कराने और उसके बदले में बैक से सस्ती ब्याज पर लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एचडीएफसी एलआईसी की ब्रोकर कंपनी जीवीआर के मैनेजर सहित 4 आरोपियों को गिरफतार करने में सफलता हासिल की है।।

जिनके कब्जे से पुलिस ने 65 हजार रूपये नगद और एक मोबाईल बरामद किया है। आरोपी अभी तक दर्जनों लोगों को चूना लगा चुके हैं और करीब 53 लाख रूपये ठग चुके हैं।

डीसीपी क्राईम श्री लोकेन्द्र सिंह ने प्रैसवार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि चारो आरोपी ब्रोकर कंपनी में काम करने के साथ – साथ लोगों पर सस्ती ब्याज पर लोन दिलवाने के लिये फोन करते थे और जिनसे लाखों रूपये ऐंठने के बाद घायब हो जाते थे।

पीडित प्रेमचंद निवासी सेक्टर 3 बल्लभगढ़ की शिकायत पर थाना सेक्टर 7 में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर केस की तफ्तीश साइबर सेल को सौंपी गई थी।

पीड़ित ने बताया की दिनांक 24-7-2018 को उनके फोन पर एक अंकित नाम के लड़के का फोन आया और बताया कि आपको तीन परसेंट ब्याज पर सस्ता लोन दिला देंगे जिसके लिए आपको 50 हजार की एचडीएफसी की इंश्योरेंस पॉलिसी लेनी होगी।

पीड़ित व्यक्ति ने विश्वास करते हुए ₹50 हजार की एचडीएफसी इंसुरेंस पॉलिसी ले ली। बाद में आरोपियों ने उससे लोन दिलाने के नाम व जरूरी खर्चे बताकर 80 हजार रुपे और एक फर्जी खाते में डलवा लिए और कहा गया कि आपको यह ₹130000 लोन मंजूर होने के बाद वापस मिल जाएंगे।

काफी दिन बाद तक भी जब उसे लोन का पैसा नहीं मिला तब पीड़ित को शक हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है जिस पर उसने सेक्टर 7 थाने में शिकायत दी थी।

डीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने किसी और के नाम पर एक फर्जी बैंक खाता भी खुलवाया हुआ था जिसकी जांच की जा रही है जिसमें करीब 53 लाख रूपये का लेन-देन हुआ है। इस खाते मे दर्जनों लोगो को ठगने के बाद ये पैसे जमा किये गये थे ।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 65 हजार रूपये नगद और मोबाईल बरामद कर चारों को जेल भेज दिया है। जिस आरोपी के खाता मे पैसे जमा कराए गए थे उसकी तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस जनसाधारण से अपील है की अगर आपको भी है लोन की जरूरत है और सस्ते ब्याज पर लोन दिलाने का ऑफर मिलता है तो जरा सावधान हो जाईये, क्योंकि सस्ते ब्याज का खोखला ख्बाव दिखाकर लूटने वाले फर्जी फोन आपको भी आ सकते हैं और आपसे भी लाखों रूपये ठगे जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here