क्राइम ब्रांच DLF को मिली बड़ी सफलता, एक और ब्लाइंड मर्डर केस सुलझाया

0
1426
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : आपको बताने चले कि दिनांक 17.07.2018 को विक्रम अपनी साली के साथ रात को डॉक्टर के पास ईलाज के निकला था । वह दोनों जब अपने घर नहीं आये तो विक्रम की पत्नी ने दिनांक 18.07.2018 को दोनों के गुम होने की शिकायत भूपानी थाना में दर्ज कराई थी । जिस पर मुकदमा न० 221 Dt. 18.07.2018 U/S – 346 IPC थाना भूपानी फरीदाबाद में दर्ज रजिस्टर कराया गया था ।

दिनांक 19.07.2018 को सुबह एक शव दयालपुर गाँव के तालाब में मिला था । जिसकी दिनांक 21.07.2018 को विक्रम के रूप में शिनाख्त उसके परिवार वालो ने की ।

घटना की गहनता को देखते हुए इस केस की तफ्तीश पुलिस आयुक्त फरीदाबाद श्री अमिताभ ढिल्लो IPS ने अपराध शाखा DLF फरीदाबाद को दी वा पुलिस उपायुक्त अपराध फरीदाबाद श्री लोकेन्द्र सिंह IPS ने तफ्तीश के लिए एक टीम का गठन किया । जो निम्नलिखित है: –

पुलिस टीम: – निरीक्षक नवीन कुमार, उप निरीक्षक जमील अहमद, सहायक उप निरीक्षक कप्तान सिंह, मुख्य सिपाही आनन्द सिंह, मुख्य सिपाही कुलदीप सिंह, मुख्य सिपाही ईश्वर सिंह, सिपाही सन्दीप (ड्राईवर), सिपाही नितिन, सिपाही अनिल कुमार

मुकदमा हज़ा में अपराध शाखा DLF द्वारा मृतक विक्रम का शव मिलने के पश्चात विक्रम की साली नेहा (काल्पनिक नाम) की खोजबीन शुरू की गई ।,,, अथक प्रयास के बाद दिनांक 23.07.2018 को नेहा को अपराध शाखा द्वारा कोलकत्ता स्थित उसके गाँव से बरामद कर लिया गया ।

आज दिनांक 24.07.2018 को नेहा के ब्यान अदालत में करवाये गए ,,, नेहा ने बताया की विक्रम की हत्या कुलदीप उर्फ़ गुड्डू, योगेन्द्र सिंह वा तपन ने की है । जो उत्तर प्रदेश के रहने वाले है और यहाँ K.D ढाबा चंदीला चौक सेक्टर 76 फरीदाबाद में रहते है ।

विक्रम पैसे के लिए नेहा से देह व्यापार का काम करवाता था । नेहा की उम्र 22 साल है । इस काम को करने के लिए नेहा की भी सहमती थी

दिनांक 17.07.2018 को विक्रम के पास कुलदीप का फ़ोन आया कि हमें भी अपनी साली के दर्शन करवा दे । जो विक्रम की और कुलदीप की समय 10.00 PM से 11.00 PM के लिए दो लडको के साथ रहने के लिए बातचीत करके वा एडवांस 6000 /- रूपये लेकर नेहा को BPTP पुल पर कुलदीप को दे दिया ।

समय 11.00 PM पर नेहा ने विक्रम को फ़ोन करके कुलदीप से बात कराई कि नेहा को हमारे पास एक घंटा और रहने दो और 2500 /- रूपये में बात तय हो गई ।

रात को जब समय करीब 12.30 AM पर जब नेहा का कोई फ़ोन नहीं आया तो विक्रम ने कुलदीप के पास फ़ोन किया कि मैं BPTP पुल पर हूँ और नेहा को यहाँ छोड़ जाओ।

आधे घंटे बाद कुलदीप वा योगेन्द्र बाईक पर BPTP पुल पर पहुँच गए व नेहा और तपन दूसरी बाईक पर BPTP पुल पर पहुँच गए ।

नेहा ने बताया कि मैं व तपन जब BPTP पुल पर पहुंचे तो कुलदीप और योगेन्द्र पैसे को लेकर विक्रम की पिटाई कर रहे थे ।

कुलदीप ने योगेन्द्र को कहा कि तू नेहा को लेकर K.D ढाबा पर चला जा तभी तपन ने भी विक्रम की पिटाई करनी शुरू कर दी व विक्रम को विक्रम की ही गाडी में डालकर बल्लबगढ़ की तरफ ले गए ।

योगेन्द्र मुझे ( नेहा) अपने साथ K.D ढाबा पर ले गया ।

इंस्पेक्टर नवीन ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी कुलदीप ने बताया कि मैं और तपन विक्रम को लेकर दयालपुर गाँव के तालाब पर हमारा दोबारा झगड़ा हुआ । जो विक्रम अपने बचाव में तालाब में उतर गया ।

कुलदीप और तपन ने विक्रम को ईंटे मार दी । जिससे वह घायल होकर तालाब में गिर गया वा उठ नहीं पाया ।

कुलदीप व तपन विक्रम की गाडी लेकर जिसमे उसके कपडे भी पड़े हुए थे व मोबाईल फ़ोन वा पैसे लेकर बुखारपुर चले गए और वहां फ़ोन फैंक दिया व गाडी सुनसान जगह पर छोड़ कर वापिस लिफ्ट लेकर BPTP पुल पर आ गए । वहां से अपनी बाईक लेकर K.D ढाबा चले गए ।

तपन लड़की को उत्तर प्रदेश ले गया और दिनांक 19.07.2018 को उसने लड़की को कोलकत्ता की रेल टिकट खरीद कर दे दी व रात को लड़की को ट्रेन में बिठा दिया ।

आज दिनांक 24.07.2018 को कुलदीप व योगेन्द्र को कालंदी कुंज से मुकदमा न० 221 Dt. 18.07.2018 U/S – 302, 346, 365, 201, 120B IPC थाना भूपानी फरीदाबाद में गिरफ्तार कर लिया ।

गिरफ्तार आरोपीयान का विवरण: –

1. कुलदीप उर्फ़ गुड्डू पुत्र उदयवीर निवासी गाँव नवादा कलां थाना सिम्भावली जिला हापुड़ उत्तर प्रदेश हाल K.D ढाबा चंदीला चौक सेक्टर 76 फरीदाबाद ।

2. योगेन्द्र पुत्र नेपाल सिंह निवासी गांव रसूलपुर थाना बाबूगढ़ जिला हापुड़ उत्तर प्रदेश हाल K.D ढाबा चंदीला चौक सेक्टर 76 फरीदाबाद ।

पुलिस प्रवक्ता सुवे सिह ने बताया कि दोनों आरोपियों को कल कोर्ट में पेश करके उनका पुलिस रिमांड लेकर हत्या के संबंध में गहनता से पूछताछ की जाएगी।
PRO CP Office Fbd

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here