धोखाधड़ी कर चूना लगाने वाले गैंग का क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने किया खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार

0
1003
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 16 May 2019 : अनिल कुमार ए.सी.पी क्राईम ने प्रेस को संबोधित करते हुए एटीएम कार्ड क्लोन बनाकर लोगों से धोखाधडी करने वाले एक गैंग के 4 आरोपियों को गिरफतार करने के बारे में खुलासा किया है।

आपको बताते चलें कि जिला फरीदाबाद में क्लोन एटीएम कार्ड तैयार करके लोगो के खाते से रूपए निकलने की बढती हुई वारदातो को देखते हुए पुलिस कमिश्नर श्री संजय कुमार ने सभी क्राईम ब्रांच को आरोपियों को पकडने के दिशा निर्देश दिए हुए थें।

जिसपर पुलिस उपायुक्त अपराध श्री राजेश कुमार एवं सहायक पुलिस आयुक्त श्री अनिल कुमार के नेत्रत्व में कार्य करते हुए प्रभारी क्राईम ब्रांच डी.एल.एफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने गैंग के 4 आरोपियों को गिरफतार करने में कामयाबी हासिल की है।

गिरफतार आरोपियानः-
1.शिवम् सिंह पुत्र घनश्याम निवासी म.न. 64 सेक्टर -56 फरीदाबाद।
2.नरेंद्र सिंह पुत्र भाग्य चंद निवासी हाल किरायेदार पर्वतीय कॉलोनी फरीदाबाद।
3.राहुल पुत्र अशोक कुमार निवासी पर्वतीय कॉलोनी फरीदाबाद।
4.हिमांशु तायल पुत्र संजय तायल निवासी मुकेश कॉलोनी बल्लभगढ़ फरीदाबाद।

सहायक पुलिस आयुक्त अपराध श्री अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी नरेन्द्र सिंह एवं राहुल सै0 12 फरीदाबाद में बने सिल्वर सिटी माॅल में एक सिनेमा में काम करते थें।

सिनेमा में आने वाले लोग जो अपना कार्ड स्वैप कराते थें उनके कार्ड को स्वैप मशीन में स्वैप कर पास रखी दूसरी मिनी डी.एक्स मशीन में भी स्वैप कर देते थें। साथ ही कार्ड मेम्बर के द्वारा डाले गए पास्वर्ड (पिन कोड) भी देख कर नोट कर लेते थें।

यह सभी जानकारी आरोपी नरेन्द्र और राहुल अपने दोस्तों शिवम सिंह व हिमांशु को दे देते थें एक व्यक्ति के कार्ड का डाटा देने पर आरोपी नरेन्द्र व राहुल शिवम और हिमांशु से 1500 रू0 लेते थें।

आरोपी हिमांशु व शिवम कार्ड का जरूरी डाटा मिनी डी.एक्स मशीन से उसको एम.एस.आर मशीन में फिड करके एक बलैंक कार्ड में सभी डाटा डालकर कार्ड बना लेते थें और बाद में कार्ड से पैसे निकाल लेते थें।

प्रभारी क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर संजीव ने बताया कि आरोपियों को थाना सेक्टर-7 फरीदाबाद के मुकदमा नंबर 314 दिनांक 16 अप्रैल 2018 धारा 420 आई.पी.सी मे गिरफ्तार किया गया है।

उन्होने बताया कि आरोपियान द्वारा और बहुत सारी वारदाते करना बतलाया है जिनको आज पेश अदालत करके पुलिस रिमांड पर लिया जायेगा व अन्य वारदातों का खुलासा किया जायेगा ।

अन्य मुकदमे जिनमे आरोपियों से पूछताछ की जाएगी:-
1.मुकदमा न. 752 दिनांक 27.09.18 धारा 420 आई.पी.सी थाना सेक्टर-7 फरीदाबाद ।
2.मुकदमा न. 58 दिनांक 14.01.18 धारा 420 आई.पी.सी थाना शहर बल्लभगढ़ फरीदाबाद।
3.मुकदमा न. 708 दिनांक 14.07.18 धारा 420 आई.पी.सी थाना शहर बल्लभगढ़ फरीदाबाद।
4.मुकदमा न. 1087 दिनांक 26.12.18 धारा 420 आई.पी.सी थाना शहर बल्लभगढ़ फरीदाबाद।

अनिल कुमार सहायक पुलिस आयुक्त अपराध ने जनता से अपील करते हुए कहा कि जब कभी भी ए.टी.एम कार्ड को स्वैप करें तो अपना पिन नं0 छूपाकर डायल करें और नजर रखे कि आपका कार्ड एक बार से ज्यादा व अन्य पास रखी किसी दूसरी मशीन में स्वैप ना हो, अगर आप कही शाॅपिंग करते है तो इन बातो को ध्यान में रखकर कार्ड का इस्तेमाल करें और हो रही धोखाधडी से सावधान रहें।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपीयान से वारदात में प्रयोग की जाने वाली एम.एस.आर मशीन, 1 लैपटॉप, 3 मिनी डी.एक्स मशीन, चार्जर, लीड एवं 10 ब्लैंक कार्ड इत्यादि इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट बरामद किए गए हैं।……………आज आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 5 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है आरोपियों से पूछताछ की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here