गैस कटर से ATM काटकर करीब 16 लाख चोरी करने वाले आरोपी को क्राइम ब्रांच 56 ने दबोचा

0
688

Faridabad News : लोकेंद्र सिंह DCP सेंट्रल ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि क्राइम ब्रांच 56 ने ATM मशीन को कटर से काटकर चोरी करने वाले आरोपियों को धर दबोचा ने में कामयाबी हासिल की है।

उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त महोदय श्री अमिताभ सिंह ढिल्लों ने ATM मशीन से चोरी करने वाले केस की तफ्तीश क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी इंस्पेक्टर आनंद को अपराधियों को जल्द पकड़ने के निर्देश देते हुए सौंपी गई थी जिसके फलस्वरुप क्राइम ब्रांच टीम को एक आरोपी को पकड़ने में सफलता मिली है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों का विवरण:-

1. अशरुदीन @ असरु @ भोंदू पुत्र रोजदार।

निम्नलिखित दो आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा पुलिस के रडार पर है।

2. आशिक खान पुत्र शरीफ निवासी गाँव अन्धरोला थाना हथीन जिला पलवल।

3. आशिक का रिश्तेदार शोकत पुत्र इलियाश गाँव शिकारपुर थाना तावडू जिला नुह मेवात

आपको बताते चलें कि दिनांक 24 जुलाई 2018 को शिकायतकर्ता रामकुमार पुत्र स्व० टेकचंद निवासी भिडूकी थाना हसनपुर जिला पलवल ने पुलिस को बताया कि वह clear secured services pvt. Ltd plot no. 240 first floor shahpur jatt new delhi में एरिया मेनेजर को समय करीब 5:30 बजे सफाई कर्मचारी जिले सिंह पुत्र राम प्रशाद निवासी भिडूकी ने मोबाइल फ़ोन द्वारा सुचना दी कि इंदसएंड बैंक का एटीएम जो सोहना रोड गौंछी पर स्थित है में गैस कटर से मशीन को काटकर किसी नाम पता ना मालूम ने कैश चोरी कर लिया है।

जिस पर मुकदमा न० :- 463 दिनांक 24.7.18 धारा 457,380 IPC थाना मुजेसर फरीदाबाद में दर्ज किया गया था।

आरोपियो ने योजना बना कर घटना से दो दिन पहले फरीदाबाद में एटीएम कि रेकी कि थी और दिनांक 23/24.7.18 कि रात को अपने कमरा किराया बटला हॉउस दिल्ली से आये और समय करीब 3.30 AM पर घटना को अंजाम दिया और एटीएम काटने के बाद करीब 15 लाख 89 हजार रुपयों को ले कर पलवल के रास्ते तावडू पहुंच गए। रास्ते में गाँव बघोला के पास एटीएम डिब्बो में रखा कैश अलग कर खाली डिब्बे रास्ते में फैक कर चलते चलते तीनो ने कैश आपस में बाट लिया।

उन्होंने बताया कि कार न० HR51AW7359 गिरफ्तार आरोपी अशरुदीन की हैं। जो उसके भाई मुस्तफा के नाम हैं को घटना के दोरान अशरुदीन ही चला रहा था।

घटना को अंजाम देने के बाद अशरुदीन, आशिक खान व शोकत दोनों साथियों को तावडू छोड़ कर मानेसर के रास्ते बटला हॉउस दिल्ली चला गया।

बटवारे के समय अस्रुदीन को 4 लाख 10 हजार रूपये मिले थे।आरोपी असरुदीन को दिनांक 5.8.18 दिल्ली बटला हॉउस से दबोचा गया था व दिनांक 6.8.18 को अदालत में पेश कर के रिमाण्ड हिरासत पुलिस लिया गया था। आरोपी आज तक पुलिस रिमांड पर चल रहा था।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि इस दोरान घटना में प्रयोग कार HR51AW7359 तथा 2 लाख 10 हजार रूपये व कैश निकाल कर फेका गया एक अदद डिब्बा बरामद किया गया हैं।

साथी आरोपियान :-

1. आशिक खान पुत्र शरीफ गाँव अन्धरोला थाना हथीन जिला पलवल।

2. शोकत पुत्र इलियाश गाँव शिकारपुर थाना तावडू जिला नुहं

3. अब्बाश, हुसेन व हसन पुत्रान आश मोहम्मद गाँव मोहदमका थाना हथीन जिला पलवल

आरोपी असरुदीन का पूर्व रिकार्ड:-

1. मुक़दमा न० :- 39/16 धारा 398, 401IPC 25.54.59 A ACT IPC थाना हथीन पलवल में PO हैं।

2. मुक़दमा न० :- 297/16 धारा 302 IPC थाना हथीन पलवल में अब तक गिरफ्तार नही हुआ हैं।

3. आरोपी थाना कुम्हेर राजस्थान में ATM के मामले में भी PO चल रहा हैं इसके अलावा आरोपी कि पूछताछ पर दिल्ली NCR ईलाका में अपने साथियों सहित कई एटीएम कि वारदातों को अंजाम दे चूका हैं व फरीदाबाद

पुलिस टीम:-

INSP आनंद कुमार, SI अनूप सिंह, ASI जसबीर सिंह, ASI नरेश कुमार, EHC सुमित कुमार, CT सुभाष, CT राहुल, CT मोहन श्याम, CT मनीष,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here