पर्यटकों में बढ़ा सोशल मीडिया पर सेल्फी पोस्ट करने का क्रेज

0
1408
Spread the love
Spread the love

Surajkund News/ Sunny Dutta : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के समीप हरियाणा के फरीदाबाद के सूरजकुंड में चल रहा 32वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड शिल्प मेला की गतिविधियां  सोशल मीडिया के जरिए भी देखी जा सकती हैं।  सोशल नेटवर्किंग साइट्स यूटयूब, फेसबुक, ट्विटर व इंस्टाग्राम आदि पर सूरजकुंड मेला 2018 के लिए स्पेषल पेज व हेंडल क्रिएट किए गए हैं। हिंदी और अंग्रेजी भाषा में सूरजकुंड मेला वीकेंड पर ट्रैंड भी हुआ है।  32वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड शिल्प  मेला के 2 फरवरी को हुए शुभारंभ अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ विषेषतौर पर सूरजकुंड पहुंचे थे। दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने अधिकारिक ट्विटर हेंडल के जरिए शुभारंभ कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर की थीं। हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकृत ट्विटर हेंडल /बउवीतल पर 3 फरवरी को सूरजकुंड मेला के थीम राज्य उत्तर प्रदेष को लेकर एक क्विज पोस्ट की थी, जिसमें 730 यूजर्स ने अपना वोट किया। मुख्यमंत्री कार्यालय के हेंडल पर इस बार के थीम राज्य का नाम पूछा गया था, जिनमें विकल्प के तौर पर महाराष्ट्र, मध्यप्रदेष, उत्तर प्रदेष तथा हिमाचल प्रदेष राज्य के नाम दिए गए थे। उत्तर प्रदेष को सबसे अधिक 72 प्रतिषत, महाराष्ट्र को 10 प्रतिषत, मध्यप्रदेष तथा हिमाचल प्रदेष को 9-9 प्रतिषत मत मिले थे।

वहीं इंस्टाग्राम की बात करें तो सूरजकुंड क्राफ्टस मेला हेंडल के जरिए आपको मेले से जुडी तमाम उपयोगी जानकारी मिलेंगी, जिनमें वाट्सएप ग्रुप, टिकट के बारे में जानकारी, एमरजेंसी नंबर तथा मेले में होने वाली प्रतिदिन की गतिविधियों आदि के बारे में लगातार जानकारी दी जा रही है। इंस्टाग्राम हेंडल पर एक और खास बात है कि मेले के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के वीडियो भी अपलोड किए जा रहे हैं, जिनके जरिए आप घर या आॅफिस बैठकर अपने मोबाइल, आईपेड, लेपटाॅप या पीसी के जरिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठा सकते हैं।

ट्विटर-इंस्टाग्राम के साथ-साथ सूरजकुंड मेला से जुडी गतिविधियों को देखने के लिए यूटयूब भी एक बेहतर विकल्प है। यूटयूब पर बने सूरजकुंड मेला चैनल पर आप मेला से जुडी वीडियो देख सकते हैं। इसी तरीके से फेसबुक पर भी सूरजकुंड मेला के पेज पर डलने वाले पोस्ट को जमकर लाइक मिल रहे हैं। सोषल मीडिया के जरिए मेले में आने वाले हर आम और खास दर्षक फोटो व वीडियो शेयर कर रहे हैं। दिल्ली एनसीआर में 18 फरवरी तक चलने वाले इस मेगा इवेंट को सोषल मीडिया पर जबरदस्त रिस्पाॅंस मिला है। ऐसे में अगर आप भी मेले में आए तो सोषल मीडिया पर सूरजकुंड मेला के एक्सपीरिएंस जरूर शेयर करें ताकि आपके अनुभव सोषल मीडिया के जरिए दुनियाभर में यहां की जानकारी फैला  सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here