कोविड ने नोब्रोकरहूड को 5 और शहरों में विस्तार दिया

0
110

New Delhi, 07 Oct 2020 : नोब्रोकर की ओर से विजिटर, सोसाइटी और पेमेंट्स मैनेजमेंट ऐप ने बढ़ाया विस्तार, पांच और शहरों- कोलकाता, अहमदाबाद, नागपुर, जयपुर और कोच्चि में किया प्रवेश

7 अक्टूबर, 2020: नोब्रोकर के विजिटर, सोसाइटी और पेमेंट्स मैनेजमेंट ऐप नोब्रोकरहूड ने पिछले कुछ महीनों में लगातार विस्तार किया है। यह अब बैंगलोर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, दिल्ली-एनसीआर, कोलकाता, जयपुर, अहमदाबाद, कोच्चि और नागपुर सहित कुल 11 शहरों में उपलब्ध हो गया है। ऐप कई सहायक विशेषताओं के साथ सुविधाजनक और सुरक्षित जीवन प्रदान करता है और इसे महामारी की वजह से लोगों के सोशल डिस्टेंसिंग और घर पर रहने की वजह से बढ़ावा मिला है।

भारत ने जैसे ही पहले लॉकडाउन में प्रवेश किया और रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की खरीद के बारे में अनिश्चितता की स्थिति में लोगों को परेशान कर दिया था, तब ऐप ने रातोंरात ग्रॉसरी स्टोर शुरू किया और किराना सामान के दिग्गजों- बिगबास्केट और आईटीसी के साथ पार्टनरशिप की, ताकि सोसाइटी में लोगों को डिलीवरी कराई जा सके।

इतना ही नहीं उसने निवासियों को कोविड-19 के जोखिम को कम करने में मदद करने के लिए नई सुविधाओं की पेशकश की है। इनमें से कई फीचर्स अपने तरह के पहले हैं, जैसे चेहरे की पहचान का उपयोग करते हुए टचलेस एंट्री जो निवासियों और लगातार आने वाले विजिटर्स जैसे घरेलू सहायकों, ड्राइवरों और अन्य कर्मचारियों को बिना शारीरिक संपर्क के पहचान करती है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सोसाइटी में प्रवेश करने वाले विजिटर संक्रमण के किसी भी जोखिम में न आएं, इस ऐप को आरोग्य सेतु के साथ भी एकीकृत किया गया है। ऐप पर हेल्थ ट्रैकर फीचर सुरक्षा के लिहाज से लॉन्च किया गया था। अगर कोई विजिटर आता है तो यह सोसाइटी के पास कंटेनमेंट ज़ोन के बारे में हाइपरलोकल डिटेल्स देता है।

नोब्रोकर एक टेक-ड्रिवन प्लेटफ़ॉर्म है और ग्राहकों के लाभ के लिए एडवांस टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है। नोब्रोकरहूड में टेक्नोलॉजिकल इनोवेशन का लाभ बताता है कि ऐप ने पिछले 4-5 महीनों में 8 गुना वृद्धि अनुभव की है। पहले यह 1000 से कम सोसाइटी में था और यह बढ़कर 4500 सोसाइटी तक पहुंच गया है। निश्चित तौर पर नए शहरों में विस्तार करना अगला कदम होना चाहिए था और इससे पहले ही नए लॉन्च किए गए शहरों में प्रसिद्ध सोसाइटी में इसे स्वीकृत किया गया है, जिनमें जयपुर में सिल्वर क्राउन, कोलकाता में डीएलएफ गैलेरिया, अहमदाबाद में इंद्रप्रस्थ टॉवर, नागपुर में महारानी शहर और कोच्चि में ट्रिनिटी वर्ल्ड शामिल है।

तेजी से विस्तार पर टिप्पणी करते हुए नोब्रोकर के सह-संस्थापक और सीईओ अमित अग्रवाल ने कहा, “हम बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए अपने ऐप को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। हमने इन कोशिशों के दौरान पिछले 4 महीने में नोब्रोकरहूड ऐप में 11 से अधिक नए फीचर लॉन्च किए हैं। हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक शहर और अधिक से अधिक सोसाइटी इसका लाभ उठाएं। हम अपने नए लॉन्च किए गए शहरों से मिले गर्मजोशी के स्वागत से अभिभूत हैं। हम हमेशा एक ग्राहक केंद्रित कंपनी रहे हैं और हम जो कुछ भी करते हैं और वह ग्राहक अनुभव पर टिका है। हम अधिक सोसाइटी में सुरक्षा अनुभव लाने में सक्षम होने में खुश हैं।”

सोसाइटी में रहने वाले लोगों के कई लाभों और सुविधाओं के कारण आज अधिकांश लोगों के लिए यह एक पसंदीदा विकल्प बनता जा रहा है। नोब्रोकर का मानना है कि महामारी की वजह से इन सुरक्षा सुविधाओं को लॉन्च करने की आवश्यकता महसूस हुई। भारत में 2 लाख से अधिक सोसाइटी हैं और नोब्रोकर को लगता है कि इसने अभी सिर्फ शुरुआत की है और आगे बहुत कुछ जीतना बाकी है। जो ऐप 2018 में लाइव हुआ वह वर्तमान में 4500 सोसाइटियों में अपनाया गया है और 2021 तक 20 शहरों में जाने का लक्ष्य है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here